DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज कपूर 29वीं बरसी: ऋषि कपूर ने पिता राज कपूर को ऐसे किया याद किया 

rishi kapoor raj kapoor

एक्टर ऋषि कपूर ने आज अपने पिता और जाने-माने एक्टर-फिल्म निमार्ता राज कपूर को उनकी 29 वीं पुण्यतिथि पर याद किया। कपूर का 63 साल की उम्र में दो जून 1988 को नई दिल्ली में अस्थमा से जुड़ी समस्याओं के कारण निधन हो गया था। 
    
अपने पिता को याद करते हुये ऋषि ने ट्विटर पर मेरा नाम जोकर फिल्म के गीत की एक पंक्ति जीन यहां मरना यहां लिखी है। ऋषि ने संगम फिल्म की एक फोटो के साथ लिखा, पापा, आज 29 साल हो गये, आप हमें छोड़कर चले गये। पर हम तुम्हारे रहेंगे सदा।

पृथ्वीराज कपूर के यहां पेशावर (अब पाकिस्तान) में 14 दिसंबर 1924 को जन्मे कपूर ने 1947 में नील कमल फिल्म से अभिनय करियर की शुरूआत की थी और भारतीय सिनेमा के महान शोमैन बन कर उभरे। 
    
उन्होंने श्री 420, आवारा और बरसात जैसी फिल्मों से एक अभिनेता के रूप में पहचान बनाई। 24 साल की उम्र में कपूर उस समय के सबसे युवा फिल्म निमार्ता बन गये थे और उन्होंने आग (1948) बनायी थी जिसमें उनके साथ नरगिस, कामिनी कौशल और प्रेमनाथ नजर आए थे। कपूर, चार्ली चैपलिन के स्टाइल में अभिनय करने से मशहूर हुये जिससे ना केवल उन्होंने भारतीय दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित किया बल्कि रूस में भी प्रशंसकों के बीच लोकप्रियता हासिल की।
    
ऋषि ने हाल ही में अपनी बायोबिक 'खुल्लम-खुल्ला' में पिता के साथ अपने रिश्ते पर बातें की हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rishi Kapoor remembers father Raj Kapoor on 29th death anniversary