Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Richa Chadha Talks about wedding with ali Fazal and Ronit Roy starrer Voot Web series Candy Trolls bollywood movies and nepotism Exclusive ASP - Entertainment News India

EXCLUSIVE: अली फजल संग शादी वाली गुड न्यूज कब देंगी ऋचा चड्ढा? ट्रोल्स और नेपोटिज्म पर ऐसे किया रिएक्ट

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) का नाम उन सितारों में शुमार है, जिन्होंने अपने दम पर अपने लिए सिनेमा में एक बड़ा मुकाम बनाया है। बेबाक और बिंदास ऋचा जल्दी ही वूट की वेब सीरीज कैंडी (Candy...

EXCLUSIVE: अली फजल संग शादी वाली गुड न्यूज कब देंगी ऋचा चड्ढा? ट्रोल्स और नेपोटिज्म पर ऐसे किया रिएक्ट
Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, अविनाश सिंह पालSun, 5 Sep 2021 09:27 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) का नाम उन सितारों में शुमार है, जिन्होंने अपने दम पर अपने लिए सिनेमा में एक बड़ा मुकाम बनाया है। बेबाक और बिंदास ऋचा जल्दी ही वूट की वेब सीरीज कैंडी (Candy On Voot) में नजर आएंगी। ऐसे में अली फजल (Ali Fazal) संग शादी से लेकर ट्रोल्स तक, ऋचा ने की हिन्दुस्तान के साथ खास बातचीत और दिए कई सवालों के जवाब।

2008 में 'ओए लकी लकी ओए' से बॉलीवुड डेब्यू किया था... कब सोचा था कि एक्ट्रेस बनना है?
2008 में पढ़ाई खत्म करके मैं बैरी जॉन के साथ एक प्ले में काम कर रही थी और उसके बाद ऑडिशन से मुझे 'ओए लकी लकी ओए' मिल गई। फिर 2008-11 के बीच का वक्त मैंने दिल्ली और मुंबई के बीच ट्रेवल करते हुए बिताया। जब मुझे तुक्के से 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' मिली तो मुझे लगा कि मैं इस शहर में टिक सकती हूं, एक्ट्रेस बन सकती हूं। मेरे मां- बाप को भी यकीन मिला कि हां ये कर सकती है।

आपने कहा कि 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' आपको तुक्के से मिल गई, क्या कहानी है इसके पीछे?
दरअसल तुक्का इसलिए कि मेरा ऑडिशन नहीं हुआ था। मैं, नवाजुद्दीन भाई, मनोज बाजपेयी, पीयूष मिश्रा और हुमा कुरैशी को अनुराग कश्यप ने खुद चुना था। मुझे रोल इसलिए मिला क्योंकि कई एक्ट्रेसेस ने इस किरदार के लिए मना कर दिया था। मैंने इस किरदार के लिए काफी मेहनत की और फिल्म हिट साबित हुई। वरना मेरे लिए ये सफर बहुत मुश्किल होता।

आपका कोई फिल्मी बैकग्राउंड तो है नहीं, कोई बॉलीवुड गॉडफादर भी नहीं... कभी नेपोटिज्म झेला है आपने?
स्टार किड की वजह से तो नहीं... बाकी देखिए फिल्म इंडस्ट्री में जो बच्चे पैदा होते हैं...आप उनसे सिर्फ इस वजह से नफरत नहीं कर सकते कि उनके मां- बाप स्टार्स हैं। हमारे देश में तो ये काफी होता भी है कि डॉक्टर का बेटा डॉक्टर बनेगा, तो फिर इंडस्ट्री में क्यों नहीं। तो मुझे किसी से ऐसा कोई गिला शिकवा नहीं। बाकी मीडिया भी इसके लिए काफी हद तक जिम्मेदार है। हालांकि ये एक कोशिश जरूर की जा सकती है कि अगर स्टार किड्स लॉन्च हो रहे हैं तो न्यू कमर्स को भी मौका मिलता रहे।

आप अपनी बात बेबाकी से बात रखती हैं, जिसके चलते कई बार सोशल मीडिया पर ट्रोल भी होती हैं? कैसे मैनेज करती हैं?
ट्रोल्स को क्या ही मैनेज करना है, जिनका कोई वजूद ही नहीं है, उनको क्या ही कहना। आधे लोग उन में से नकली होते हैं, आधे बोट्स होते हैं। बाकी के जो दो- तीन होते हैं, वो दो रुपल्ली वाले होते हैं। इसका कोई तुक ही नहीं बनता है, इसका कोई असर नहीं होता हमारी लाइफ पर, तो कौन उनको सीरियसली लेगा।

'कैंडी' को हां कहने की खास वजह क्या रही?
कैंडी काफी दिलचस्प स्टोरी है, जो एक हिल स्टेशन की कहानी है। वहां एक बोर्डिंग स्कूल है, जहां अलग- अलग वर्ग के बच्चे जाते हैं। फिर कुछ वहां वारदात होती है, गांव वालों को लगता है कि कोई भूत है। मुझे इसका सबटेक्स्ट काफी अच्छा लगा और मेरा थ्रिलर करने का मन भी था।

कोई किरदार ऐसा है, जो दिल से निभाने की इच्छा हो?
बेशक, बहुत सारी ऐसी फिल्में और किरदार हैं जो मैं करना चाहती हूं। जैसे मैं कॉमेडी और एक्शन करना चाहती हूं। मुझे लगता है कि अब समय है, ऑडियंस का टेस्ट चेंज हो रहा है और इंडस्ट्री में बदलाव भी हो रहा है। देखिए कुल नौ रस होते हैं, जिन में से आप दो-तीन ही कर पाते हैं, आप टाइपकास्ट हो जाते हैं, जिसको तोड़ने का हर एक्टर का दिल करता है।

शादी वाली गुड न्यूज कब दे रही हैं, फैन्स बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं?
शादी वाली गुड न्यूज.... जब होगी तो मिल जाएगी। इसके बारे में प्लान कैसे करें, हर कुछ दिनों में चीजें बदल जाती हैं। ऐसे में बहुत मुश्किल है कुछ प्लान करना, सभी रिलेटिव्स को बुलाना, सभी का डबल वैक्सीनेशन होना। 

'कैंडी' के अलावा आपके कौनसे अपकमिंग प्रोजेक्ट्स हैं?
'सिक्स सक्सपेक्ट'... हॉटस्टार पर, फिर इसके बाद 'इनसाइड एज' जो अमेजन प्राइम पर आएगा और इसके अलावा फिल्म 'अभी तो पार्टी शुरू हुई है', जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें