Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़richa chaddha apologise for poster of madam chief minister movie

ऋचा चड्ढा ने मैडम चीफ मिनिस्टर मूवी के पोस्टर के लिए मांगी माफी, जानें- क्या कहा

अपनी आने वाली फिल्म मैडम चीफ मिनिस्टर के पोस्टर को लेकर एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने माफी मांगी है। ऋचा चड्ढा ने कहा कि इस पोस्टर को लेकर अनजाने में जो गलती हुई है, उसके लिए वह माफी मांगती हैं। इस फिल्म में...

Surya Prakash हिन्दुस्तान , मुंबईFri, 15 Jan 2021 02:21 PM
हमें फॉलो करें

अपनी आने वाली फिल्म मैडम चीफ मिनिस्टर के पोस्टर को लेकर एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने माफी मांगी है। ऋचा चड्ढा ने कहा कि इस पोस्टर को लेकर अनजाने में जो गलती हुई है, उसके लिए वह माफी मांगती हैं। इस फिल्म में ऋचा चड्ढा एक ऐसी युवा नेता के तौर पर नजर आने वाली हैं, पिछड़े समुदाय और महिलाओं के हितों के लिए काम करती है। हाल ही में फिल्म का पोस्टर रिलीज हुआ था, जिसमें उनके हाथ में झाड़ू दिखाई गई थी। इसे लेकर सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने कहा था कि यह दलितों को लेकर स्टीरियोटाइप सोच का परिणाम है। यही नहीं कई लोगों ने फिल्ममेकर की इस बात के लिए भी निंदा की थी, इस रोल के लिए किसी दलित महिला को क्यों नहीं चुना गया।

ऋचा चड्ढा ने अब बयान जारी कर कहा है, 'यह फिल्म मेरे लिए सीखने वाला अनुभव रहा है। हम सभी ने इससे सीखा है। प्रमोशन भी इस मामले में अलग नहीं है। फिल्म का जो पहला पोस्टर रिलीज किया गया था। उसकी आलोचना की गई थी। अब भी की जा रही है। पोस्टर में जो मेरी एक तस्वीर है, वह फिल्म के ही एक सीन का हिस्सा है, जिसमें मेरे हाथ में झाड़ू है। इसे बहुत से लोगों ने दलितों को लेकर स्टीरियोटाइप सोच समझा है।' इसके आगे उन्होंने लिखा है, 'एक एक्टर के तौर पर मुझे प्रमोशन का मैटीरियल पोस्टिंग के लिए मिलता है। यह कहने की जरूरत नहीं है कि प्रमोशन मैटिरियल को तैयार करने में मेरा कोई हाथ नहीं होता है।'

ऋचा चड्ढा ने कहा कि यह कहकर मैं जिम्मेदारी मेकर्स के ऊपर नहीं डाल रही हूं। उन्होंने इस गलती को समझा है। उन्होंने इसी के चलते अगले ही दिन नया पोस्टर रिलीज किया था। इस पर हम माफी मांगते हैं और मैं साफ कर दूं कि हमारा ऐसा कोई इरादा नहीं था। हम इसके लिए माफी मांगते हैं। हमारे दिल में कोई कमी नहीं है। उम्मीद है कि आप जब इस फिल्म को देखेंगे तो इस बात को ध्यान में रखेंगे। ऋचा चड्ढा ने कहा कि हमने इस फिल्म को प्यार के साथ बनाया है। इस स्टोरी को बताने के लिए हमने मिशन के साथ काम किया है। 

ऋचा चड्ढा कहती हैं कि इस फिल्म में तारा का रोल संघर्ष की कहानी है। यह ऐसी युवा नेता की कहानी है, जो पितृसत्ता, जातिगत उत्पीड़न, क्रूर हिंसा और राजनीति के विश्वासघात के खिलाफ है। उसने पूरे साहस और सम्मान के साथ इस लड़ाई को लड़ा है। बता दें कि मैडम चीफ मिनिस्टर मूवी को सुभाष कपूर ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में अक्षय ओबेरॉय और शुभ्रज्योति भी नजर आने वाले हैं। यह फिल्म 17 जुलाई, 2020 को ही रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना संकट के चलते टल गई थी। अब यह फिल्म 22 जनवरी को आने वाली है।  

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें