DA Image
15 सितम्बर, 2020|11:23|IST

अगली स्टोरी

रिया चक्रवर्ती ने फाइल की ITR रिपोर्ट, इनकम में दिखा फर्क, ईडी ने सख्त की पूछताछ

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से ईडी की पूछताछ जारी है। रिया और उनके परिवार के लिए अब एक नया सवाल खड़ा हुआ है। दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया था, जिसपर ईडी पूछताछ कर रही है। रिया के इनकम टैक्स रिटर्न्स में कुछ घपला नजर आया है। बीते कुछ समय में रिया की इनकम में काफी फर्क दिखाई दिया है। 

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता के रिया पर आरोप थे कि उन्होंने करोड़ों रुपये सुशांत के बैंक से अपने अकाउंट में ट्रांसफर किए हैं, उन्हें मानसिक रूप से टॉर्चर किया है और आत्महत्या करने के लिए उकसाया है। इसी सिलसिले में ईडी रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2017-18 में जो रिया ने आईटीआर भरा है उसमें उन्होंने 18.75 लाख की कमाई दिखाई है। वहीं, साल 2018-19 में उन्होंने 18.23 लाख की कमाई दिखाई हुई है। इन दोनों ही सालों में रिया ने जितनी कमाई दिखाई उससे अधिक उन्होंने कमाई की। यानी आईटीआर में उन्होंने अपनी गलत कमाई दिखाई हुई है। 

सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा लगाए गए आरोपों को रिया चक्रवर्ती ने किया खारिज, सुप्रीम कोर्ट में दिया हलफनामा

सुशांत सिंह राजपूत के बहनोई ने की अकिंता लोखंडे और कृति सैनन पर खुलकर बात, कहा- हम दोनों को पसंद करते थे

रिया के पास दो प्रॉपर्टी हैं। यह उनके परिवार के नाम हैं। दोनों ही प्रॉपर्टी काफी अच्छे एरिया में खरीदी हुई हैं। खार, ईस्ट में जो रिया के नाम घर है उसके लिए उन्होंने बैंक से 60 लाख का लोन लिया था। बाकी के 25 लाख रिया ने कैश में दिए, जो कि उनकी कमाई का हिस्सा रहे। ईडी के ऑफिशियल के मुताबिक रिया से कुछ और सवाल-जवाब किए जाएंगे। उनकी कमाई, इवेस्टमेंट और खर्चों पर भी ईडी पूछताछ करेगी। एजेंसी के मुताबिक रिया ने 14 लाख का आईटीआर भरा है जबकि उनकी इंवेस्टमेंट इससे कई गुना ज्यादा नजर आ रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rhea Chakraboty: ITR File: Shows Income Discrepancy: ED: Intensifies Investigation: In Money Laundering: