Reality Show Kbc 10 amitabh bachchan listen story of 6 year girl in trafficking - KBC 10: देह व्यापार में फंसी 6 साल की मासूम बच्ची की दास्तां सुनकर इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन, कही ये बात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KBC 10: देह व्यापार में फंसी 6 साल की मासूम बच्ची की दास्तां सुनकर इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन, कही ये बात

 केबीसी के मंच पर इस वीक वाराणसी के गुड़िया संस्था के डायरेक्टर अजीत सिंह आए। अजीत वो मसीहा, जो बच्चियों को देह व्यापार से बचाता हैं...

 Kbc 10

देश के चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति में रोज कोई न कोई नई कहानी सामने आ जाती है, जिसे देखने के बाद बिग बी अमिताभ बच्चन काफी इमोशनल हो जाते हैं। इसी शो के बीच हर हफ्ते देश के वो चुनिंदा कर्मवीर आते हैं, जिनकी बहादुरी को केबीसी का मंच सैल्यूट करता है।  केबीसी के मंच पर इस वीक वाराणसी के गुड़िया संस्था के डायरेक्टर अजीत सिंह आए। अजीत वो मसीहा, जो बच्चियों को देह व्यापार से बचाता हैं। उनके आने के बाद से अमिताभ बच्चन ने उनके जज्बे को सलाम करते हुए उनके बारे में लोगों से अवगत कराते हुए कहा कि "आपको दिल से सलाम करते हैं हम सभी।"

बता दें कि वीकेंड में इस शो में अजीत सिंह शो के 'कर्मवीर ' बनें। अजीत बनारस के शिवदासपुर में रेस्क्यू कर देह व्यापार में लिप्त युवतियों व महिलाओं को छुड़ाकर उन्हें एक नई जिंदगी देने वाले गुड़िया नामक  के हैं। इस सराहनीय काम के लिए उन्हें राष्ट्रपति सम्मान समेत कई बड़े-बड़े अवॉर्ड से देश-दुनिया में नवाजा गया है। इसके लिए उन्होंने कई बार जान की बाजी भी लगाई है, लेकिन अपने मजबूर इरादों से उन्होंने और उनकी पत्नी सांत्वना दोनों ने हर मुश्‍किल को पीछे छोड़ दिया।  खजूरी के रहने वाले अजीत सिंह करीब तीस साल से देह व्यापार में संलिप्त युवतियों को समाज की मुख्यधारा में लाने का काम कर रहे हैं। उनके साथ उनकी पत्नी मंजू भी कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। आज इस काम को करते हुए उन्हें 29 साल हो गए हैं। 

्

BIGG BOSS 12: क्या कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं दीपिका? देखें वीडियो

बता दें कि शो में अजीत ने  12 लाख 50 हजार रुपये जीते। इस शो में अजीत सिंह ने बताया कि का अगला लक्ष्य 12 लाख बच्च‍ियों को वेश्यावृति से निकालना है। उन्होंने बताया सुप्रीम कोर्ट में इसके लिए अर्जी दे दी है, जिसे मंजूर कर लिया गया है। अब बस उन्हें बचाने के काम में अजीत सिंह और उनकी संस्था जुटी है। शो में एक जब  अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा कि आपने अब तक सबसे कम उम्र की किस लड़की को बचाया है, जो देहव्यापार में फंसी हो? तो उनका जवाब था, "इलाहाबाद से 6 साल की बच्ची को छुड़ाया था। उस बच्ची को लगता था, यही उसका काम है। वो हमारे साथ आने से पहले डर रही थीं। 

म

मां दुर्गा के दर्शन करने पहुंचीं मौनी ने किया ऐसा डांस, सब देखते ही रह गए

अजीत का ये जवाब सुनकर अमिताभ बच्चन हैरान रह गए. उनके पास कहने को शब्द नहीं थे, लेकिन सवालों का सिलसिला उन्होंने जारी रखा। इस बीच अजीत सिंह ने एक ऐसा केस बताया जो सुनकर दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों के चेहरे पर दर्द साफ छलक आया।  अजीत सिह ने बताया, "मैंने एक बच्ची को छुड़वाया जिसे कोठेवाली ने सिर पर इतना मारा था कि घाव हो गया था। उस घाव में कीड़े पड़ गए थे। जब हम उसे बचाने पहुंचे तो उसके सिर से कीड़े गिर रहे थे। ये देखकर सबकी आंखें भर आईं। लेकिन सबसे ताज्जुब की बात ये थी कि वो इतनी दर्दनाक जिंदगी जीने के बाद भी वहां से मुक्त नहीं होना चाहती थी।  अजीत ने आने बताया कि उस लड़की ने अपनी यहीं जिंदगी मान ली थी। इस बात को सुनक कर शो में संनाया छा गया और अमिताभ भी काफी इमोशनल हो गए। 

BIGG BOSS 12: सुरभि राणा से ऐसे भिड़े श्रीसंत, सभी बस देखते ही रह गए

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Reality Show Kbc 10 amitabh bachchan listen story of 6 year girl in trafficking