DA Image
1 जून, 2020|11:33|IST

अगली स्टोरी

रश्मि देसाई ने पर्सनल लाइफ को लेकर किए कई खुलासे, अरहान खान और डिप्रेशन पर की खुलकर बात

बिग बॉस 13 फाइनलिस्ट और टीवी स्टार रश्मि देसाई ने अरहान खान, परिवार और डिप्रेशन को लेकर खुलकर बात की है। परेशानी के दौर में किस तरह उनके परिवार ने उनका साथ दिया, इस पर भी रश्मि देसाई ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। रश्मि देसाई डिप्रेशन से जूझ रही हैं इसके बारे में उन्हें कैसे पता चला, एक्टर कहती हैं कि जब आप डिप्रेशन में होते हैं तो आप थोड़ा लो महसूस करते हैं। आपका कॉन्फिडेंस एकदम लो हो जाता है। खुद को दूसरों के सामने जीरो मानने लगते हैं। आप काफी मूडी हो जाते हैं। अचानक दुखी हो जाते हैं और साथ ही आपकी पसंद-नापसंद भी एकदम बदलने लगती हैं। समाज में कई लोग इस परेशानी को फेस करते हैं, लेकिन कोई बात नहीं करता। मैंने अपने आप को बांध लिया था। सबसे खूबसूरत चीज क्या थी मेरे साथ, वह था मेरा काम, जिसने मुझे हमेशा सपोर्ट किया। मैं काम करती रही, जिसने मेरी काफी मदद भी की। तीन-चार साल बाद मैंने काउंसलिंग भी ली। उस दौरान मुझे लगा कि अगर मैं कुछ बन सकती हूं, तो उन चीजों को खत्म भी कर सकती हूं जो शायद मेरे निजी जीवन के लिए बुरी हैं।

किस तरह रश्मि डिप्रेशन से बाहर निकली, वह कहती हैं कि आप लोगों के साथ रहो जो आपको आगे बढ़ते देखना चाहते हैं। जो आपको आगे बढ़ने में हेल्प करें। बहुत बार होता है जब आपको आपकी पसंद की चीजें नहीं मिलती हैं। इसके बाद आप निराश हो जाते हैं और मुरझा जाते हैं। मुझे लगता है कि कुछ चीजों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ जाना जरूरी होता है। कभी हार न मानने का हौसला होना उससे भी ज्यादा जरूरी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai) on

अपनी स्पेशल दोस्त को मिस कर रहे हैं सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम, फोटो शेयर लिखी ये बात

ससुराल से वीडियो वायरल होने के बाद आई सोनम की प्रेग्नेंसी की खबर, जानें इसकी सच्चाई

रश्मि देसाई, अरहान खान को डेट कर रही थीं, इसका खुलासा बिग बॉस 13 में हुआ था। और वहीं, इन्होंने अपना ब्रेकअप भी किया। जब रश्मि को पता चला कि अरहान उनसे कई चीजें छुपा रहे हैं तो रश्मि कहीं न कहीं टूट गई थीं। रश्मि से पूछा गया कि क्या डिप्रेशन और अरहान के साथ उनकी नजदीकियां इसलिए हुईं उनकी उस समय उनके और परिवार के बीच बातचीत नहीं हो रही थी तो एक्टर ने कहा कि नहीं, ऐसा बिलकुल नहीं है। किसी व्यक्ति को इन सभी चीजों के लिए ब्लेम करना गलत है। आप दूसरों से काफी कुछ एक्सपेक्ट करते हैं लेकिन जब आपको उनसे वह नहीं मिलता तो दुख होता है। मैं बस इतना कहना चाहती हूं कि मैं पिछले पांच सालों में काफी मजबूत हुई हूं। और परिवार के साथ अब मेरे रिलेशन ठीक हैं। शायद लाइफ का फेज़ था जब चीजें बिगड़ी थीं, लेकिन अब मैं उनका साथ पाकर खुश हूं। और मैं अब आगे बढ़ चुकी हूं। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो रश्मि देसाई इस समय नागिन 4 में नजर आ रही हैं। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rashami Desai: Personal Life Secrets: Talked about Arhaan Khan: And Depression: