DA Image
23 जुलाई, 2020|6:35|IST

अगली स्टोरी

बेहतर मेंटल हेल्थ के लिए रणदीप हुड्डा ने अपनी लाइफ स्टाइल में किए बदलाव

इन दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री में मेंटल हेल्थ चर्चा का बिषय बना हुआ है। बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू से लेकर कंगना रनोट तक बॉलीवुड सितारे इस पर खुलकर अपनी राय भी दे रहे हैं। हाल ही में रणदीप हुडडा ने भी इस पर बात करते हुए कहा कि मुझे कई साल लग गए ये समझने में कि आपकी मेंटल हेल्थ किस पर निर्भर करती है और अब मैंने जाना कि जब आप दिल से खुश होते हैं तो न सिर्फ आपकी मेंटल हेल्थ बनी रहती है बल्कि आप डिप्रेशन और कई बीमारियों से दूर रहते हैं। इसलिए मैंने अपनी लाइफस्टाइल में हल्का सा बदलाव कर लिया। अब मैं अपने घर में सादा खाना बनाता हूं आरओ का पानी पीता हूं और सिंपल जिंदगी जीता हूं। 

ये पूछे जाने पर कि रणदीप को किन चीजों से खुशी मिलती है तो उन्होंने कहा कि मैं देसी आदमी हूं। मुझे किसी मंहगी चीज या आरामदायक चीज से खुशी नहीं मिलती बल्कि सुबह अपनी बालकनी में बैठी चिड़ियाओं को देखकर या फिर अपने पालतू कुत्ते को देखकर, जंगलों में घूमते हुए जानवरों को देखकर खुशी मिलती है। मुझे जब भी स्ट्रेस होता है तो मैं डॉग के साथ खेलता हूं, जिसे मैंने किसी मंहगे स्टोर से नहीं लिया। वह एक स्ट्रीट डॉग है जो अब मेरे परिवार का सदस्य है। मैं अपने घोड़ों को याद करता हूं और अपने पुराने दिन याद करता हूं।

कोरोना निगेटिव आने की खबर पर अमिताभ बच्चन बोले- फेक न्यूज है

रणदीप ने बताया कि जब उन्हें लगता कि चीजें उनके हिसाब से नहीं हो रही तो वह अपनी नानी की बातें याद करते हैं और याद करते हैं कि कैसे उनकी नानी सामान कम होने पर उन्हें दुबारा इस्तेमाल करने लायक बनाती थी। कैसे नानी के साथ रणदीप प्लास्टिक की बोतलों को इकट्ठा करके कबाड़ी वाले को बेचते थे और फिर जो उनके बदले मिलता था वह दुनियाभर की खुशी से ज्यादा होता था। इसलिए मैंने इस लॉकडाउन में खुद को रिस्टार्ट मोड में डाला और पुराने दिनों में जैसे हम चीजों का इस्तेमाल करते थे छोटी चीजों में खुश रहते थे। वैसे ही किया। इससे मुझे दिल से खुशी मिली।

फावड़े से मिट्टी हटाते दिखे अभिनेता राजपाल यादव, Video वायरल

आपको बता दें कि रणदीप हुड्डा डिस्कवरी के रिस्टार्ट रिस्पॉन्सबली कैंपियन से जुड़े हैं और इसके जरिए उन्होंने लोगों को संदेश दिया कि लोगों को एक नया स्टेप लेते हुए अपने आस-पास के वातावरण और पशु-पक्षियों का ध्यान रखते हुए अपनी लाइफस्टाइल को फिर से रिस्टार्ट करना चाहिए। इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि ​डिस्कवरी सालों से पशु-पक्षियों और एनवायरमेंट को बचाने के लिए काम कर रहा है और अब मैं इस मुहिम का एक छोटा सा हिस्सा बना हूं, जिसकी मुझे बहुत खुशी हो रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:randeep hooda changes his lifestyle for better mental health