फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनRanbir Kapoor Birthday:आलिया भट्ट से कितनी अधिक है रणबीर कपूर की नेटवर्थ, पढ़ाई से बचने के लिए बने अभिनेता

Ranbir Kapoor Birthday:आलिया भट्ट से कितनी अधिक है रणबीर कपूर की नेटवर्थ, पढ़ाई से बचने के लिए बने अभिनेता

रणबीर कपूर इन दिनों जहां फिल्म ब्रह्मास्त्र को लेकर न्यूज में हैं तो दूसरी ओर उनकी पत्नी आलिया भट्ट (Alia Bhatt) प्रेग्नेंट हैं और फैन्स कपल की ओर से गुड न्यूज का इंतजार कर रहे हैं।

Ranbir Kapoor Birthday:आलिया भट्ट से कितनी अधिक है रणबीर कपूर की नेटवर्थ, पढ़ाई से बचने के लिए बने अभिनेता
Avinash Singhहिन्दुस्तान,मुंबईWed, 28 Sep 2022 06:47 AM
ऐप पर पढ़ें

Happy Birtday Ranbir Kapoor: अभिनेता रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है। रणबीर कपूर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में रहे हैं। एक ओर जहां उनकी फिल्में खबरों में रहीं तो दूसरी ओर उनके अफेयर्स के भी खूब चर्चे रहे। रणबीर कपूर इन दिनों जहां फिल्म ब्रह्मास्त्र को लेकर न्यूज में हैं तो दूसरी ओर उनकी पत्नी आलिया भट्ट (Alia Bhatt) प्रेग्नेंट हैं और फैन्स कपल की ओर से गुड न्यूज का इंतजार कर रहे हैं। रणबीर कपूर, 28 सितंबर को जन्मदिन मनाते हैं और इस खास मौके पर आपको बताते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें और किस्से....

रणबीर का बचपन और सिनेमाई करियर
रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर 1982 को ऋषि कपूर और नीतू के घर हुआ था। रणबीर कपूर ने साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से डेब्यू किया था, लेकिन बतौर एक्टर पारी शुरू करने से पहले रणबीर कपूर ने संजय को फिल्म ब्लैक में असिस्ट किया था। रणबीर ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है और अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है। रणबीर के खाते में राजनीति, रॉकस्टार, बर्फी, ये जवानी है दीवानी, ऐ दिल है मुश्किल, तमाशा और ब्रह्मास्त्र जैसी हिट फिल्में शुमार हैं।

आलिया से कितनी ज्यादा है रणबीर की नेट वर्थ
बात रणबीर कपूर की नेटवर्थ की करें तो जीक्यू इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक रणबीर कपूर की नेटवर्थ करीब 45 मिलियन डॉलर (337 करोड़ रुपये) है। कहा जाता है कि रणबीर किसी भी प्रमोशन या एड के लिए 5 करोड़ रुपये फीस लेते हैं। वहीं बात रणबीर के कार कलेक्शन की करें तो उनके पास बीएमडब्ल्यू एक्स 6, लेक्सस, मर्सडीज बेन्ज जीएल क्लास, ऑडी आर 8 और रेंज रोवर शामिल हैं। वैसे बता दें कि आलिया भट्ट की नेटवर्थ 21.7 मिलियन डॉलर (158 करोड़ रुपये) बताई जाती है।

पढ़ाई से बचने के लिए बने अभिनेता
कपूर परिवार में वैसे तो पीढ़ी दर पीढ़ी लोग बतौर एक्टर ही लोग सामने आए हैं, लेकिन रणबीर कपूर ने अधिक पढ़ाई से बचने के लिए एक्टिंग को चुना था। अमर उजाला की एक रिपोर्ट के मुताबिक रणबीर कपूर ने इस बारे में कहा था, 'हम सबके एक्टर बनने के पीछे सिर्फ एक ही वजह है, हमारे परिवार में किसी ने भी पढ़ाई नहीं की और सभी को एक्टर बनना पड़ा।' इतना ही नहीं रणबीर ने ये भी कहा कि उन्होंने अपने दादा राज कपूर और बाकि सबसे अधिक पढ़ाई की है, जोकि 12वीं पास है।

रणबीर और ऋषि कपूर का रिश्ता
ऋषि कपूर ने'खुल्लम खुल्ला' में अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बारे में काफी बातें की थीं। किताब में ऋषि ने रणबीर संग अपने रिश्ते का भी जिक्र किया था। इस बारे में रणबीर ने कहा था, 'जहां तक अपने पिता से मेरे व्यक्तिगत रिश्ते का प्रश्न है। मेरे लिए यह पूर्ण आदर का रिश्ता है। मैं अपनी माँ के अधिक करीब हूं। मुझे लगता है कि मेरे पिता ने अपने पिता को पिता रूप में आदर्श माना और हमारा रिश्ता उनके अपने पिता के साथ के रिश्ते से प्रभावित रहा। यह सच है कि उनके साथ मैं एक विशेष लक्ष्मण रेखा को कभी पार नहीं कर पाया, पर मुझे इस रिश्ते में कोई कमी या खालीपन भी कभी नहीं लगा।'

बच्चों के अधिक करीब होना चाहूंगा
पिता संग रिश्ते पर रणबीर ने आगे कहा था, 'हाँ, यह जरूर लगा कि काश हमारे बीच और अधिक मित्रता और घनिष्ठता होती तो मैं उनके साथ कुछ और अधिक समय बिता पाता। कभी-कभी मेरे दिल में ख्याल आता है कि काश मैं भी कभी यूं ही फोन उठाता और उनसे पूछ पाता कि वे कैसे हैं पर हमारे बीच ऐसा नहीं है। हमारे बीच फोन पर बातचीत नहीं होती। मैं नहीं चाहता कि मेरा अपने बच्चों से रिश्ता इतना औपचारिक हो, जितना कि मेरा अपने पिता से रहा। मैं उनसे अधिक मित्रतापूर्ण और अधिक घनिष्ठ होना चांहूगा। मैं उनके साथ ज्यादा-से- ज्यादा समय बिताना चाहूंगा।'

रणबीर कपूर के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स
गौरतलब है कि रणबीर कपूर, ब्रह्मास्त्र से पहले शमशेरा में नजर आए थे। रणबीर के खाते में श्रद्धा कपूर के साथ एक फिल्म शामिल है, जिसका निर्देशन लव रंजन ने किया है। फिल्म का नाम अभी तक फाइनल नहीं हुआ है। वहीं फिल्म एनिमल में भी रणबीर कपूर अपना जलवा बिखेरते दिखेंगे। रणबीर कपूर के साथ एनिमल में अनिल कपूर, बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना नजर आएंगे। कुछ वक्त पहले रणबीर के रश्मिका संग कुछ फोटोज भी वायरल हुए थे।

 

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।