Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Ranbir Kapoor and Alia Bhatt Movie BRAHMASTRA Full Story Revealed by Director Ayan Mukherji - Entertainment News India

BRAHMĀSTRA: रिलीज से पहले ही खुल गई फिल्म की कहानी! वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

BRAHMĀSTRA Movie Story Revealed: अयान मुखर्जी और आलिया भट्ट समेत तमाम स्टार्स ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें निर्देशक अयान मुखर्जी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की कहानी रिवील करते नजर आ रहे हैं।

Puneet Parashar लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 13 July 2022 01:05 PM
हमें फॉलो करें

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र (BRAHMĀSTRA) की रिलीज को लेकर फैंस बहुत ज्यादा बेताब हैं। 300 करोड़ रुपये की लागत से बन रही इस फुल ऑफ VFX मूवी की कहानी जानने के लिए हर कोई बेताब है लेकिन ये क्या? फिल्म की रिलीज से पहले डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने खुद ही इसकी स्टोरी रिवील कर दी है। हालांकि अयान मुखर्जी ने पूरी कहानी नहीं बताई है लेकिन इसका बेसिक प्लॉट उन्होंने खुद ही रिवील कर दिया है।

अयान मुखर्जी ने खोले Astraverse के पन्ने
बुधवार को अयान मुखर्जी और आलिया भट्ट समेत तमाम स्टार्स ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें निर्देशक अयान मुखर्जी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की कहानी रिवील करते नजर आ रहे हैं। अयान मुखर्जी ने बताया, 'पिछले कुछ सालों में हमने अस्त्रों की एक अनोखी दुनिया बनाई है जिसका नाम है- अस्त्रावर्स (Astraverse)। ब्रह्मास्त्र इस फिल्म की पहली कड़ी है जिसकी शुरुआत होती है प्राचीन भारत के एक दृश्य से।'

स्वर्ग से धरती पर उतरीं कुछ चमत्कारी शक्तियां
अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र की कहानी की शुरुआत रिवील करते हुए बताया, 'कुछ महान ज्ञानी ऋषि मुनि हिमालय की शरण में घोर तपस्या कर रहे हैं। इस कड़ी तपस्या से उन्हें मिलता है एक वरदान। एक अपार-अखंड ज्योत जो स्वर्ग से धरती पर उतरती है। एक ब्रह्म शक्ति... इस ब्रह्म शक्ति से अस्त्रों का जन्म होता है। ऐसे अस्त्र जो प्रकृति की विभिन्न शक्तियों से भरे हुए हैं।' अयान मुखर्जी ने बताया कि इनमें कुछ अस्त्र ऐसे भी हैं जिनमें जीव जंतुओं की शक्तियां भरी हैं।

अयान मुखर्जी ने बताया कैसे शुरू होगी ये पूरी कहानी
लेकिन अंत में जन्म होता है उस अस्त्र का जिसमें ब्रह्म शक्ति समा जाती है। एक ऐसा सर्वशक्तिशाली अस्त्र जिससे सारी अस्त्रों की शक्ति जुड़ी हुई है। ऋषि मुनि इस अस्त्र को ब्रह्मास्त्र नाम देते हैं। ये सभी ऋषि मुनि सभी अस्त्रों समेत ब्रह्मास्त्र की रक्षा का वचन लेते हैं और इन ऋषियों को ब्रह्मांश नाम दिया जाता है। ब्रह्मांस के सदस्य समाज में रहकर इन अस्त्रों की मदद से समाज को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं। ये सदस्य पीढ़ी दर पीढ़ी अस्त्रों को आगे सौंपते चले गए और फिल्म की कहानी वर्तमान में मौजूद ब्रह्मांशों के बारे में होगी।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें