फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनBrahmastra ने एडवांस बुकिंग में बनाया नया रिकॉर्ड, सनी देओल की Chup ने भी मारी बाजी

Brahmastra ने एडवांस बुकिंग में बनाया नया रिकॉर्ड, सनी देओल की Chup ने भी मारी बाजी

23 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे के चलते टिकट की कीमतों में गिरावट से ब्रह्मास्त्र और सनी देओल की चुप को फायदा हुआ है, दोनों फिल्मों के लिए अच्छी एडवांस टिकट बुकिंग की जानकारी सामने आई है।

Brahmastra ने एडवांस बुकिंग में बनाया नया रिकॉर्ड, सनी देओल की Chup ने भी मारी बाजी
Pooja Bajajलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Sep 2022 08:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Brahmastra and Sunny Deol Chup Advance Booking: शुक्रवार, 23 सितंबर को, देशभर में थिएटर चेन्स में नेशनल सिनेमा डे मनाया जाएगा। इस  अवसर पर देश भर में कई थिएटर्स में महज ₹75 की कीमत में फिल्म देखी जा सकती है। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) के इस फैसले से अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र को अच्छा मुनाफा हुआ है। इस फिल्म ने न केवल एक दिन के लिए सबसे अधिक एडवांस बुकिंग के अपने रिकॉर्ड को तोड़ा है, बल्कि किसी फिल्म के नॉन ओपनिंग वीकेंड में सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

ब्रह्मास्त्र के लिए थिएटर्स में हो सकती है 80% प्रतिशत ऑक्यूपेंसी 
शुक्रवार को फिल्मों की स्क्रीनिंग में एडवांस बुकिंग में ब्रह्मास्त्र ने साफ तौर से बढ़त बना ली है। कई सूत्रों के मुताबिक,  इस फिल्म के लिए गुरुवार दोपहर तक शुक्रवार के लिए 9 लाख टिकट बेचे जा चुके हैं। यह आंकड़ा इसके पहले रविवार को बेचे गए 7.76 लाख टिकटों से भी अधिक है। ब्रह्मास्त्र ने यह रिकॉर्ड किसी भी हिन्दी फिल्म के नॉन ओपनिंग वीकेंड में सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग करने को लेकर बनाया है।  Sacnilk के मुताबिक, ‘ब्रह्मास्त्र के लिए गुरुवार दोपहर तक 9.25 लाख टिकट बिक चुके हैं, इस तरह से फिल्म ने 8.3 करोड़ का कलेक्शन एडवांस बुकिंग से कर लिया है। फिल्म के कई शो बुधवार सुबह तक हाउसफुल हो गए थे और तब से कई शो इस रैंक में शामिल हो गए हैं। ट्रेड एनालिस्ट का मानना है  देश के कुछ हिस्सों में इस फिल्म के लिए 80% तक ऑक्यूपेंसी देखने को मिल सकती है। द


ब्रह्मास्त्र, चुप और अवतार रि-रिलीज के लिए 12 लाख एडवांस टिकट बुक 
नेशनल सिनेमा डे के मौके पर थिएटर्स दर्शकों से गुलजार होंगे इसमे कोई शक नहीं। क्योंकि शुक्रवार को तीन अहम फिल्मों की स्क्रीनिंग है- ब्रह्मास्त्र, चुप और अवतार रि-रिलीज। इन तीनों फिल्मों को लेकर करीब 12 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग की खबरें हैं। हालांकि टिकटों की कीमत कम होने की वजह से कमाई उतनी है लेकिन इस साल रिलीज हुई फिल्मों के लिए शुक्रवार के दिन एडवांस टिकट बुकिंग का ये आंकड़ा सबसे ज्यादा रिकॉर्ड किया गया है। 


सनी देओल की चुप के लिए 1.63 लाख टिकट की एडवांस बुकिंग 
सनी देओल और दुलकर सलमान स्टारर फिल्म 'चुप' को भी टिकट की कीमतों में कमी का फायदा हुआ है और यह फिल्म एडवांस बुकिंग में 1.5 लाख से अधिक टिकट बेचने में सफल रही है। यह इस साल किसी हिंदी फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग का सबसे बड़ी संख्या है। Sacnilk वेबसाइट के मुताबिक, गुरुवार दोपहर तक चुप ने एडवांस बुकिंग में ₹ 1.42 करोड़ की कमाई कर ली है। अबतक फिल्म के लिए 1.63 लाख टिकट बेचे जा चुके हैं। वही हॉलीवुड फिल्म ‘अवतार रि- रिलीज’ ने 65,000 टिकटों की एडवांस बुकिंग कर 91 लाख रुपये (नेट) कमा लिए हैं।  

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।