DA Image
27 मार्च, 2020|3:43|IST

अगली स्टोरी

फिर टीवी पर दिखेगी रामायण, अब ऐसे दिखते हैं शो के सभी किरदार

लॉकडाउन की वजह से सभी लोग घर में बैठे-बैठे बोर हो रहे हैं इसलिए केंद्र सरकार ने एंटरटेनमेंट के लिए 80 के दशक का मशहूर टीवी धारावाहिक रामायण का प्रसारण एक बार फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है। रामायण का प्रसारण दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर कल (28 मार्च) से शुरू करने का ऐलान किया है। बता दें रामायण के कुछ किरदार ऐसे हैं, जिनके बारे में लोग आज भी जानना चाहते हैं, उनको देखना चाहते हैं।

राम ( अरुण गोविल)

रामायण में अरुण गोविल ने भगवान राम का किरदार निभाया था। अरुण गोविल ने भगवान राम का किरदार इस बखूबी से निभाया था कि लोग उन्हें सच में भगवान राम ही समझ बैठते थे।

सीता (दीपिका)

रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया को आज भी सीता के रूप में ही याद किया जाता है। वैसे तो दीपिका ने कई शोज में काम किया, लेकिन सीता बनकर उन्होंने जो सबके दिल में जगह बनाई थी, उससे सब उन्हें बस सीता से ही जानते थे।

लक्ष्मण (सुदीप लहरी)

सुनील लहरी ने रामानंद सागर की रामायण में राम के छोटे भाई लक्ष्मण का रोल किया था। सुनील ने जिस तरह से लक्ष्मण का किरदार निभाया था, ऐसा लगता है उनके सिवा लक्ष्मण का किरदार कोई और निभा ही नहीं सकता था।

हनुमान (दारा सिंह)

भगवान हनुमान का किरदार दारा सिंह ने निभाया था। हालांकि वह अब वो इस दुनिया में नहीं हैं।

रावण का रोल निभाकर अरविंद त्रिवेदी ने खासी लोकप्रियता बटोरी थी। जितना राम और सीता को पसंद किया गया था उतना ही अरविंद की एक्टिंग भी लोगों ने सराहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ramayan to telecast on tv this is how all they look now