DA Image
15 अगस्त, 2020|12:10|IST

अगली स्टोरी

दूरदर्शन पर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद इस चैनल पर फिर से शुरू होने जा रही 'रामायण'

रामानंद सागर के धार्मिक सीरियल ‘रामायण’ को कोरोना वायरस के बीच लॉकडाउन में दूरदर्शन पर दोबारा प्रसारित किया गया था। पहले के दौर में दर्शकों से जिस तरह इसे प्यार मिला था, उससे भी अधिक प्यार इस बार देखने को मिला। इस सीरियल में अरुण गोविल ने ‘राम’, दीपिका चिखलिया ने ‘सीता’ और सुनील लहरी ने ‘लक्ष्मण’ का किरदार निभाया था। सभी एक्टर्स ने फैन्स के बीच अपनी खास पहचान बनाई। 

अब फैन्स के लिए एक और खुशखबरी आ रही है। वह ये कि टेलीचक्कर की खबर के मुताबिक, ‘रामायण’ को स्टार प्लस पर फिर से प्रसारित किया जाएगा। यह 4 मई से शुरू होगी। रात 9.30 पर शो ऑन एयर होगा। बता दें कि ‘रामायण’ टीआरपी में पहले नंबर पर है। 

कुछ समय पहले खबर आई थी कि ‘रामायण’ ने री-टेलिकास्ट होने के बाद कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। शो को जबरदस्त टीआरपी मिली। इसके बाद ‘उत्तर रामायण’ शुरू हुई। फैन्स के बीच यह भी काफी मशहूर हुई। यहां तक कि ‘रामायण’ के 16 अप्रैल के एपिसोड को दुनियाभर में 7.7 करोड़ लोगों ने देखा। इस नंबर के साथ यह शो एक दिन में दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया। 

ऋषि कपूर की पहली को-स्टार सिमी गरेवाल थीं उनका ‘पहला क्रश’, एक्ट्रेस ने ट्वीट कर लिखा- मेरा चिंटू डार्लिंग चला गया

जब बहन ऋतु नंदा के निधन के अगले ही दिन शूट पर लौटे थे ऋषि कपूर, कहा था- द शो मस्ट गो ऑन

बता दें कि जबसे यह शो शुरू हुआ है तभी से टीआरपी की लिस्ट में नंबर वन है। कुछ दिनों पहले प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने बताया था कि साल 2015 से लेकर अब तक जनरल एंटरटेनमेंट कैटगरी (सीरियल्स) के मामले में यह शो टॉप पर है। साल 2015 से अब तक का सबसे अधिक टीआरपी जनरेट करने वाला हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट शो ‘रामायण’ है। 

कब शुरू होगा श्रीकृष्ण?
मालूम हो कि ‘उत्तर रामायण’ के खत्म होने के बाद दूरदर्शन पर ‘श्रीकृष्ण’ (3 मई) शुरू होगा। इस शो में ‘कृष्ण’ का रोल सर्वदमन डी ने निभाया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ramayan: Telecast: on Star Plus: from 4 May: at 9:30 Night: After Doordarshan: