फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन'रामायण के रावण' ने सरेआम हेमा मालिनी के गाल पर जड़े थे 20 थप्पड़, किस्सा जान उड़ जाएंगे होश

'रामायण के रावण' ने सरेआम हेमा मालिनी के गाल पर जड़े थे 20 थप्पड़, किस्सा जान उड़ जाएंगे होश

Bollywood Kissa: ये उस समय की बात है जब हेमा मालिनी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रही थीं और रामायण के रावण, अरविंद त्रिवेदी बॉलीवुड की एक फिल्म में काम करने मुंबई आए थे। सेट पर हेमा मालिनी को देख..

'रामायण के रावण' ने सरेआम हेमा मालिनी के गाल पर जड़े थे 20 थप्पड़, किस्सा जान उड़ जाएंगे होश
Vartika Tolaniलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 Mar 2023 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

70 के दशक की बात है। सुपरस्टार बन चुकीं हेमा मालिनी, जितेंद्र के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म 'हम तेरे आशिक हैं' के सेट पर थीं। गुजराती एक्टर अरविंद त्रिवेदी भी इस फिल्म में एक छोटा सा रोल निभा रहे थे। पहले तो हेमा मालिनी को देखकर अरविंद त्रिवेदी के पसीने छुटने लगे। वह इतनी बड़ी स्टार को अपने सापने देख बेहद नर्वस हो गए। लेकिन, फिर उन्होंने हेमा मालिनी को थप्पड़ मारना शुरू कर दिया और एक या दो नहीं उन्होंने अभिनेत्री के गाल पर 20 थप्पड़ जड़ दिए। क्यों? आइए जानते हैं....

रामानंद सागर के बेटे ने बताया पूरा किस्सा
फिल्म निर्देशक रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने एक इंटरव्यू में अरविंद त्रिवेदी को याद करते हुए यह किस्सा बताया था। उन्होंने कहा था, 'अरविंद त्रिवेदी एक शानदार एक्टर थे। मुझे उनका काम बहुत पसंद आया था इसलिए मैंने उन्हें गुजरात से मुंबई बुला लिया था। उन्होंने फिल्म 'हम तेरे आशिक हैं' में हेमा मालिनी के साथ काम किया था। एक दिन सेट पर उन्हें हेमा मालिनी के साथ एक सीन करना था। हालांकि, हेमा मालिनी को देख वे काफी नर्वस हो गए थे। दरअसल, उन्हें उस सीन में हेमा मालिनी को एक थप्पड़ मारना था। लेकिन, उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वह इतनी बड़ी सुपरस्टार को थप्पड़ कैसे मारें। एक नहीं दो नहीं उन्होंने 20 टेक लिए। फिर हेमा मालिनी और मैं उनके पास गए और हमने उनसे कहा कि ये भूल जाओ कि वह एक स्टार हैं और अपना सीन पूरा करो। फिर जाकर उन्होंने इस सीन को किया था।' 

कौन थे अरविंद त्रिवेदी?
मध्य प्रदेश में जन्में अरविंद त्रिवेदी ने रामानंद सागर की 'रामायण' में रावण का किरदार निभाया था। गुजराती फिल्मों में काम करने वाले अरविंद त्रिवेदी को जब पता चला कि रामानंद सागर 'रामायण' बना रहे हैं तो वह मुंबई आ गए। यहां आकर उन्होंने 'केवट' के रोल के लिए ऑडिशन दिया। लेकिन, अरविंद त्रिवेदी की बॉडी लैंग्वेज और एटीट्यूड को देखने के बाद रामानंद सागर ने उन्हें रावण के रोल के लिए साइन कर लिया।

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।