फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में लीड रोल प्ले करने वाले थे राजकुमार राव! लेकिन फिर यूं बदल गई कहानी

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में लीड रोल प्ले करने वाले थे राजकुमार राव! लेकिन फिर यूं बदल गई कहानी

Gangs of Wasseypur: अनुराग कश्यप पहले राजकुमार राव को अपनी फिल्म में लीड हीरो कास्ट करना चाहते थे। उन्होंने राजकुमार राव के साथ बातचीत भी कर ली थी, लेकिन फिर जब उन्होंने फाइनल स्क्रिप्ट लिखी तो...

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में लीड रोल प्ले करने वाले थे राजकुमार राव! लेकिन फिर यूं बदल गई कहानी
Puneet Parasharलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 14 Nov 2022 06:08 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अनुराग कश्यप की कल्ट हिट मूवी Gangs of Wasseypur में राजकुमार राव ने एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण किरदार निभाया था। फिल्म में उनका रोल शमशाद आलम का था जिसे लोगों ने काफी नोटिस किया। राजकुमार राव ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया उन्हें दरअसल में इस फिल्म के लिए लीड रोल ऑफर किया गया था।

अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी इस फिल्म को 2 पार्ट में रिलीज किया गया था। साल 2012 में पहला पार्ट रिलीज किए जाने के कुछ ही हफ्ते बाद दूसरा पार्ट रिलीज कर दिया गया था। फिल्म में मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, हुमा कुरैशी, ऋचा चड्ढा, विनीत कुमार, पंकज त्रिपाठी, जमील खान, विपिन शर्मा और जीशान कादरी ने अहम किरदार निभाए थे।

तो 'वासेपुर' में लीड रोल प्ले करते राजकुमार
नेटफ्लिक्स इंडिया द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में राजकुमार राव कॉमेडियन जाकिर खान के साथ बातचीत करते नजर आ रहे हैं। इसी इंटरव्यू में राजकुमार राव ने बताया, 'Love Se Aur Dhokha देखने के बाद अनुराग सर ने मुझे कॉल किया और कहा कि मैं एक फिल्म बना रहा हूं, आकर मुझसे मिलो। तो जब मैं उनसे मिला तो उनके पास बस एक कहानी थी, कहानी का स्ट्रक्चर नहीं था।

पहले ये होने वाली थी GOW की कहानी
तब उन्होंने जो कहानी मुझे सुनाई थी वो फैजल खान (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) वर्सेज शमशाद आलम (राजकुमार राव) की कहानी थी। राजकुमार राव ने बताया कि तब वो और नवाजुद्दीन सिद्दीकी वासेपुर गए थे। उनके पास एक टेप रिकॉर्डर था जिसकी मदद से वो वहां पर लोगों को रिकॉर्ड करते थे। बाद में अनुराग कश्यप ने राजकुमार राव को बताया कि वह अब उन्होंने फिल्म की फॉरमल स्क्रिप्ट लिखना शुरू किया है।

छोटा कर दिया था राजकुमार का रोल
3-4 महीने तक फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने के बाद अनुराग कश्यप ने फिर से राजकुमार राव को मिलने के लिए कहा। तब अनुराग कश्यप ने बताया कि फिल्म में उनका रोल काफी हद तक छोटा कर दिया है। लेकिन राजकुमार राव ने कहा कि कोई बात नहीं। अनुराग ने पूछा कि क्या तुम अभी भी ये फिल्म करना चाहोगे? तो राजकुमार राव मान गए और कहा कि आपके साथ काम करने का मौका मिल रहा है यही बड़ी बात है।

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।