अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'Sanju' पर खुलकर सामने आए राजकुमार हिरानी, संजय दत्त की इमेज पर दी ये सफाई

rajkumar hirani

बायोपिक फिल्म 'संजू' के जरिए संजय दत्त की इमेज को चमकाने के आरोपों में उलझे डायरेक्टर राजकुमार हिरानी से मीडिया को कटघरे में खड़ा करते हुए  अब नए आरोप लगाए हैं। 

आपको बता देें कि लीपापोती, मीडिया पर प्रहार और महिमा मंडन। 'संजू' के निर्माताओं पर तब से ये आरोप लग रहे हैं, जबसे अभिनेता संजय दत्त के उथल-पुथल भरे जीवन पर बनी यह फिल्म रिलीज हुई है। अब उनके पास उनके खुद के सवाल हैं। 'संजू' यहां अंतर्राष्ट्रीय मेलबर्न फिल्म महोत्सव (आईएफएफएम) के नौवें संस्करण में दिखाई जा रही है।राजकुमार हिरानी ने ‘संजू’ में मीडिया पर किए गए प्रहार को लेकर पूछे जाने पर कहा कि अगर मैं इस बारे में बात करूंगा तो मैं इस पर पूरा दिन बोल सकता हूं।

rajkumar hirani

Video: नरगिस फाखरी के बॉयफ्रेंड ने जमकर मारे घूसे, गुस्से में एक्ट्रेस ने कर दी पिटाई

हिरानी के साथ इस जीवनी के सह-लेखक अभिजीत जोशी ने कहा कि इसमें मीडिया पर कोई प्रहार नहीं किया गया है। हम मीडिया के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमने जिस पर प्रहार किया है, वह एक खास हिस्सा है, जो चीजों को सनसनीखेज बनाता है, चीजों को ‘चटपटा’ बनाने के लिए प्रश्नचिन्ह का प्रयोग करता है। उनकी आलोचना की गई है, और मैं विस्मित हूं कि उनकी तरफ से कोई आत्मावलोकन नहीं हुआ है, किसी ने यह भी नहीं कहा कि ऐसी चीजें होती हैं।

बॉलीवुड मसाला: पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी ये टॉप 10 खबरें

उन्होंने फिल्म के संदर्भ  पर चर्चा करते हुए कहा कि फिल्म के दृश्य के प्रसंग को लेकर है, जिसमें एक अखबार की कटिंग दिखाई गई है और उसमें लिखा है कि 'दत्त आवास पर आरडीएक्स से भरा ट्रक खड़ा मिला?' उन्होंने आगे कहा कि यह प्रश्नचिन्ह लगाने वाली पत्रकारिता ही उनकी समस्या है। हिरानी ने कहा, “अगर आज दुनिया यह मानती है कि उन्होंने आरडीएक्स रखा था, तो यह सिर्फ उस एक खबर के कारण है। इसिलिए हमने उसकी आलोचना की। लेकिन अब जब हमें बताया जाता है कि पूरी फिल्म मीडिया की आलोचना के लिए है, तो दोबारा एक हेडलाइन चुनने जैसा है। 

rajkumar hirani

VIDEO: Independence Day से पहले रानी मुखर्जी ने मेलबर्न में फहराया तिरंगा

उन्होंने कहा कि जब हम किसी भ्रष्ट पुलिस अधिकारी को दिखाते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है सभी पुलिसवाले गलत हैं। संजय की नशे की आदत, निजी रिश्तों, 1993 के सीरीयल बम ब्लास्ट के संबंध में हथियार रखने के लिए जेल की सजा, अपने माता-पिता और दोस्तों के साथ उनका रिश्ता-‘संजू’ में अभिनेता जीवन के विभिन्न पहलुओं को दिखाया गया है, लेकिन काफी कुछ छोड़ भी दिया गया है।

rajkumar hirani

पुण्यतिथि: कभी दिल्ली की सड़कों पर जूस बेचता था यह शिव भक्त, मंदिर के सामने ली थी अंतिम सांस

जोशी ने सवाल उठाया कि क्या आप ऐसा सोचते हैं कि राजकुमार हिरानी ने अपने कैरियर के इस मोड़ पर अपने जीवन के 3 साल केवल किसी के महिमामंडन करने पर लगा दिया?। उन्हें जो चीज परेशान करती है, वह यह कि लोग आत्मावलोकन बिल्कुल भी नहीं करते हैं। जोशी ने कहा कि लेकिन सौभाग्य से दर्शक ऐसे नहीं हैं। भारतीय दर्शकों को बहुत-बहुत धन्यवाद। 

 

हुमा करैशी ने इस शख्स से रचाई शादी, बॉलीवुड का बस यह एक्टर हुआ शरीक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rajkumar hirani talks about media angle in Sanjay Dutt biopic sanju