फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनबॉलीवुड में पिट गई थीं इन एक्टर्स की फिल्में, आज कहलाते हैं साउथ के सुपरस्टार

बॉलीवुड में पिट गई थीं इन एक्टर्स की फिल्में, आज कहलाते हैं साउथ के सुपरस्टार

Puneet Parasharटीम, लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jan 2022 07:32 AM

Rajinikanth to Mohanlal

Rajinikanth to Mohanlal1 / 7

दक्षिण भारतीय सिनेमा अब धीरे-धीरे बॉलीवुड पर भारी पड़ता दिख रहा है। बॉलीवुड जहां अभी भी कॉमर्शियल और रीमेक फिल्में बनाने में लगा हुआ है वहीं साउथ के फिल्ममेकर्स ऑरिजनल और यूनिक कॉन्टेंट परोस रहे हैं। यही वजह है कि पुष्पा, RX100, KGF और बाहुबली जैसी तमाम फिल्में ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई हैं। हालांकि आज हम फिल्मों के बारे में नहीं बल्कि साउथ के उन सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें कभी बॉलीवुड ने खारिज कर दिया था।

Rajinikanth

Rajinikanth2 / 7

इस लिस्ट की शुरुआत करते हैं 'थलाइवा' रजनीकांत से। पुरानी फिल्में देखने वाले अच्छी तरह जानते हैं कि रजनीकांत ने भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई थी। जवानी के दिनों में उन्होंने शुरुआती कुछ फिल्में अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार्स के साथ की थीं। हालांकि बॉलीवुड में उनकी फिल्में खास नहीं चलीं। लेकिन वह बाद में साउथ इंडियन फिल्मों के सुपरस्टार बने और आज पूरी दुनिया उन्हें जानती है।

Mohanlal

Mohanlal3 / 7

साउथ के सुपरस्टार एक्टर मोहन लाल ने साल 2002 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'कंपनी' के जरिए डेब्यू किया था। फिल्म में उनके साथ अजय देवगन और विवेक ओबेरॉय भी थे। मोहन लाल को इस फिल्म में पुलिस कमिश्नर का रोल दिया गया था। बॉलीवुड में मोहनलाल की फिल्में खास नहीं चलीं लेकिन आज वो साउथ के एक जाने-माने सुपरस्टार हैं।

Ajith Kumar

Ajith Kumar4 / 7

दक्षिण भारतीय फिल्मों में थाला अजीत नाम से मशहूर एक्टर अजीत कुमार ने साल 2001 में सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म अशोका में काम किया था। हालांकि ये उनकी पहली और आखिरी हिंदी फिल्म थी। बॉलीवुड में खास पहचान नहीं बना पाने के डर से अजीत वापस साउथ आ गए और आज वह यहां के जाने-माने सुपरस्टार हैं।

Nagarjuna

Nagarjuna5 / 7

सुपरस्टार नागार्जुन को आज किसी परिचय की जरूरत नहीं, लेकिन कम लोग जानते हैं कि वो भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। लेकिन उन दिनों बॉलीवुड में भारी कॉम्पटीशन था और नागार्जुन एक-दो बॉलीवुड फिल्में करने के बाद वापस साउथ इंडियन सिनेमा में लौट आए। बाद में उन्हें फैंस का बेहिसाब प्यार मिला।

Mammootty

Mammootty6 / 7

मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार ममूटी ने तमिल, तेलुगू और हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। नेम और फेम पाने की चाहत में ममूटी भी बॉलीवुड आए थे। 1993 में ममूटी ने फिल्म धृतपुत्र के जरिए बॉलीवुड डेब्यू किया था। हालांकि ये फिल्म खास नहीं चली थी। हिंदी फिल्मों में पिट गए ममूटी को आज पूरा हिंदुस्तान जानता है।

Nithiin

Nithiin7 / 7

जी हां, सुपरस्टार एक्टर नितिन भी बॉलीवुड में हाथ आजमा चुके हैं। नितिन में राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'अज्ञात' के जरिए बॉलीवुड डेब्यू किया था। हालांकि साल 2009 में रिलीज हुई ये फिल्म बुरी तरह पिटी और नितिन ने तमिल, तेलुगू फिल्मों का रुख कर लिया। हालांकि जो फेम उन्हें बॉलीवुड से नहीं मिला वो उन्हें साउथ की फिल्मों से मिला।

epaper