DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

MOVIE REVIEW: ईमानदार ऑफिसरों की सच्ची कहानी है अजय देवगन की 'रेड'

raid movie review

बॉलीवड में अपनी एक्टिंग के दम पर पकड़ बना चुके अजय देवगन एक बार फिर फिल्म 'रेड' में नजर आ रहे हैं। इसमें उनके साथ लीड रोल में हैं इलियाना डिक्रूज। अजय इलियाना की फिल्म रेड आज देशभर में रिलीज हो गई है। फिल्म की जमकर तारीफ हो रही है। फिल्म में 80 के दशक में हुई भारत की सबसे बड़ी इनकम टैक्स रेड को दिखाया गया है। फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है और शुरू से ही अपने विषय को लेकर दर्शकों में उत्साह बनाए रखती है। 1981 में उत्तर प्रदेश के लखनऊ में की गई एक नामी रेड की घटना को फिल्म में बखूबी दिखाया गया है। 


'पिंक' और 'एयरलिफ्ट' जैसी फिल्में लिख चुके रितेश शाह ने ही इस फिल्म की कहानी लिखी है। फिल्म में अजय देवगन एक इनकम टैक्स अधिकारी के रोल में नजर आ रही हैं और उनती पत्नी बनी है इलियाना। फिल्म में दिखाया गया है कि अमय पटनायक (अजय देवगन) को खुफिया खबर मिलती है कि बाहुबली सांसद रामेश्वर सिंह (सौरभ शुक्ला) के घर में 420 करोड़ रूपए का काला धन छुपा है। इसके बाद अजय उनके घर रेड मारने की पूरी प्लानिंग कर लेते हैं। लेकिन यह इतना आसान भी नहीं होता, जितना आपको सोच कर लग रहा है। सांसद के घर रेड मारना अमय की सोच से कई ज्यादा चुनौतीपूर्ण होता है।

इस रेड के दौरान अजय को डराने, धमकाने और तोड़ने की कोशिश की जाती है। यहां तक की अमय की पत्नी नीता (इलियाना डीक्रूज़) पर जानलेवा हमला भी किया जाता है। लेकिन अजय देवगन टूटते हैं या नहीं ये तो आपको फिल्म देखकर ही पता लगेगा। फिल्म में इन सभी बातों के जवाब बहुत ही दिलचस्प अंदाज में मिलेंगे। फिल्म में अजय एक गंभीर, ईमानदार और हिम्मत वाले इनकम टैक्स अफसर की भूमिका में नजर आए हैं। अपने हुनर से अजय ने इस किरदार को नायाब बना दिया है। सौरभ शुक्ला ने बतौर बाहुबली सांसद अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। इलियाना पहली बार महज नाचने गाने के अलावा एक गंभीर किस्म के किरदार में नजर आई हैं। अजय की पत्नी की छोटी सी भूमिका में इलियाना दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुई हैं। 

ईद पर फिर चमकेंगे सलमान, जारी किया ‘रेस 3’ का फर्स्ट लुक

फिर जेनिफर विंगेट ने खाया प्यार में धोखा, बोली- मुझमें क्या कमी है

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:raid movie review of ajay devgan ileana dcruz released friday