DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   मनोरंजन  ›  Birthday Spcl: अपनी ही स्टूडेंट से प्यार, आठ साल तक डेट, ऐसी थी आर माधवन की लव स्टोरी

मनोरंजनBirthday Spcl: अपनी ही स्टूडेंट से प्यार, आठ साल तक डेट, ऐसी थी आर माधवन की लव स्टोरी

हिन्दुस्तान,मुंबईPublished By: Shrilata
Tue, 01 Jun 2021 11:54 AM
Birthday Spcl: अपनी ही स्टूडेंट से प्यार, आठ साल तक डेट, ऐसी थी आर माधवन की लव स्टोरी

मैडी के नाम से मशहूर आर माधवन एक जून को 50 साल के हो गए हैं। वो हिन्दी के साथ तमिल फिल्म इंडस्ट्री में भी सक्रिय हैं। माधवन उन कलाकारों में से हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की है। जीटीवी पर सीरियल 'बनेगी अपनी बात' और 'घर जमाई' से उन्हें लोकप्रियता मिली। बाद में 'आरोहण' और 'सी हॉक्स' से तो वो लड़कियों के फेवरेट हो गए। 

बॉलीवुड की मुख्य फिल्में
बॉलीवुड में हीरो के तौर पर उनकी पहली फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' थी। 2001 में रिलीज हुई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो ठीक ठाक रही लेकिन जब यह टीवी पर दिखाई गई तो काफी पसंद किया गया। फिल्म में उनके साथ दीया मिर्जा थीं। इसके बाद बॉलीवुड में माधवन ने 'दिल विल प्यार व्यार', 'रंग दे बसंती', 'मुंबई मेरी जान', 'तनु वेड्स मनु', 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' और 'साला खड़ूस' सहित अन्य फिल्में कीं। 

अपनी ही स्टूडेंट से प्यार
पढ़ाई खत्म करने के बाद माधवन अलग-अलग जगहों पर वर्कशॉप्स में कम्युनिकेशन और पब्लिक स्पिकिंग सिखाते थे। ऐसे ही एक बार 1991 में महाराष्ट्र में वर्कशॉप के दौरान उनकी मुलाकात सरिता बिरजे से हुई, जो कि अब उनकी पत्नी हैं। सरिता अपने कजिन के कहने पर माधवन की क्लास अटेंड करने पहुंची थीं। उन दिनों वो एयरहोस्टेस बनने की तैयार कर रही थीं। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy)

 

खुशहाल शादीशुदा जिंदगी
बस यहीं से दोनों की लव स्टोरी भी चल पड़ी। कोर्स खत्म करने के बाद सरिता और माधवन ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। आठ साल डेट के बाद 1999 में उन्होंने शादी की। सरिता ने कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में माधवन की कई फिल्में की हैं। 2005 में उनका एक बेटा वेदांत हुआ।
 

संबंधित खबरें