फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनR Kelly Sex Trafficking Case: यौन अपराधों में दोषी पाए गए सिंगर आर केली, मिली 30 साल कैद की सजा

R Kelly Sex Trafficking Case: यौन अपराधों में दोषी पाए गए सिंगर आर केली, मिली 30 साल कैद की सजा

अमेरिकी पॉप गायक आर केली (R Kelly) को महिलाओं और बच्चों के यौन शोषण के मामले दोषी ठहराए जाने के बाद 30 साल कैद की सजा सुनाई गई है। केली को यौन तस्करी से संबंधित अपराधों के लिए दोषी पाया गया।

R Kelly Sex Trafficking Case: यौन अपराधों में दोषी पाए गए सिंगर आर केली, मिली 30 साल कैद की सजा
Avinash Singhहिन्दुस्तान,मुंबईThu, 30 Jun 2022 05:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी पॉप गायक आर केली (R Kelly) को महिलाओं और बच्चों के यौन शोषण के मामले दोषी ठहराए जाने के बाद 30 साल कैद की सजा सुनाई गई है। बीबीसी की एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक 55 वर्षीय आर केली को पिछले साल सितंबर में न्यूयॉर्क में यौन तस्करी से संबंधित अपराधों के लिए दोषी पाया गया था, जिसके बाद उन्हें 30 साल कैद की सजा सुनाई गई है।

इस पूरे मामले पर आर केली के वकील ने कहा था कि एक बार सजा सुनाए जाने के बाद वह आगे अपील करेंगे। बताया जा रहा है कि फैसला सुनाए जाते वक्त केली जेल के पोशाक व काले चश्मों में नजर आए। उन्होंने इस दौरान कुछ भी कहने से मना कर दिया, कोई प्रतक्रियिा नहीं दी और सिर झुकाकर रखा। अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के न्यायाधीश एन डोनेली ने फैसला सुनाते वक्त कहा कि आर केली ने सेक्स का उपयोग अपने एक हथियार के रूप में किया, उन्होंने पीड़ितों के साथ ऐसा बर्ताव किया जो कहने योग्य नहीं है और ये पीड़ित बाद में यौन संबंधित संक्रमित बीमारियों की चपेट में भी आए। 

अदालत में इस बात का भी खुलासा हुआ कि कैली ने गायिका आलिया से 1994 में उस समय शादी की थी, जब वह मात्र 15 साल की थीं। हालांकि, तब प्रमाण पत्र में उन्हें 18 साल की दिखाया गया था। बाद में उनकी शादी को रद्द कर दिया गया और इसके नौ साल बाद ही विमान दुर्घटना में आलिया की मौत हो गई थी। केली के साथ स्टेज शेयर कर चुकीं गायिका जोवंते कनिंघम ने कहा  कि मेरे जीवन में इस पल तक एक भी दिन नहीं था, जब मुझे वास्तव में विश्वास था कि न्यायिक प्रणाली इस मामले में सच्चाई के साथ आगे आएगी। उन्होंने आगे मीडिया से कहा, “मैं परिणाम से बहुत खुश हूं। मुझे अपनी न्यायिक प्रणाली पर बहुत गर्व है। मुझे उस पीड़ा से बचे साथियों पर भी गर्व है।'

epaper