Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़questions raised on social media after vicky kaushal starrer uri the surgical strike gets national award

'उरी' को नेशनल अवॉर्ड मिलने पर उठे सवाल, जानें क्या है मामला

आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल फिल्म 'बधाई हो' और 'अंधाधुन' को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया है। हालांकि, सोशल मीडिया पर यूजर्स इस बात को लेकर कन्‍फ्यूज हो गए कि जब ये...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीFri, 9 Aug 2019 11:32 PM
हमें फॉलो करें

आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल फिल्म 'बधाई हो' और 'अंधाधुन' को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया है। हालांकि, सोशल मीडिया पर यूजर्स इस बात को लेकर कन्‍फ्यूज हो गए कि जब ये अवॉर्ड्स 2018 की फिल्‍मों के लिए थे तो इसमें विकी कौशल स्‍टारर 'उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक' कैसे शामिल हो गई। बता दें, उरी 11 जनवरी 2019 को रिलीज हुई थी। सोशल मीडिया पर यूजर्स पूछ रहे हैं कि जब फिल्म 2019 में रिलीज हुई थी तो इसे 2018 के नेशनल अवॉर्ड्स लिस्ट में कैसे शामिल किया गया।

— Shankar_Dhanush (@dhanushkSankar) August 9, 2019

 

— 👑 (@Akshay_khiladi_) August 9, 2019

 

— upma singh (@ScribeUpma) August 9, 2019

 

अब बता दें कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्‍म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) की गाइडलाइंस के मुताबिक, अगर किसी फिल्‍म को बोर्ड से 1 जनवरी से 31 दिसंबर के बीच सर्टिफिकेट मिला है तो उसे अवॉर्ड देने पर विचार किया जाएगा। 'उरी' को 31 दिसंबर 2018 को बोर्ड से सर्टिफिकेट मिला था और इस तरह फिल्‍म 2018 के नैशनल अवॉर्ड्स के लिए क्‍वालिफाई हो गई।

बता दें 'उरी' की टीम से विक्की को बेस्‍ट ऐक्‍टर, आदित्‍य धर को बेहतरीन डायरेक्‍टर, शाश्‍वत सचदेव को बेस्ट बैकग्राउंड म्यूजिक और बिश्वदीप दीपक चटर्जी को बेस्ट साउंड डिजाइनर का अवॉर्ड मिला है। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें