DA Image
4 अप्रैल, 2021|11:10|IST

अगली स्टोरी

ऐश्वर्या राय नहीं प्रियंका चोपड़ा थीं 'उमराव जान' के लिए पहली पसंद, जानें कैसे हुईं रिप्लेस?

priyanka chopra  aishwarya rai  jp dutta film umrao jaan  priyanka chopra replaced by aishwarya rai

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अपने संस्मरण 'अनफिनिश्ड' को लेकर जबरदस्त सुर्खियों में हैं। जिसमें वो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े खुलासे करती दिखाई दी हैं। इस संस्मरण में प्रियंका ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने संघर्ष के दिनों को भी याद किया है। वहीं इस बीच फिल्म इंडस्ट्री में प्रियंका के शुरुआती दिनों से जुड़ा एक किस्सा जबरदस्त चर्चा में आ गया है, जब उन्हें एक फिल्म में एक्ट्रेस ऐश्वर्या ने रिप्लेस किया था। इस फिल्म के लिए प्रियंका लगभग फाइनल ही हो गई थीं, प्रियंका ने इसकी तैयारी के लिए क्लासेस भी लेनी शुरू कर दी थी। लेकिन अचानक उन्हें इस फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया।

प्रियंका चोपड़ा अपने करियर के शुरुआती दौर में बड़े फिल्ममेकर्स को खुद एप्रोच करती थीं। जिनमें से एक जेपी दत्ता भी थे, जेपी 'बॉर्डर' और 'एलओसी कारगिल' जैसी फिल्मों के बाद अपनी इमेज बदलना चाहते थे। जिसके लिए उन्होंने 'उमराव जान' की रीमेक बनाने का फैसला किया। स्पॉटबॉय की एक रिपोर्ट की मानें तो जब जेपी दत्ता ने 'उमराव जान' की रीमेक के बारे में प्लानिंग शुरू की तो उन्होंने प्रियंका चोपड़ा से मुलाकात की। उन्हें प्रियंका काफी पसंद भी आईं और उन्होंने तय कर लिया कि प्रियंका ही उनकी 'उमराव जान' होंगी।

जेपी दत्ता की ये फिल्म प्रियंका के लिए बड़ा ब्रेक थी। जिसके लिए उन्होंने जमकर तैयारियां भी शुरू कर दीं। प्रियंका ने इस फिल्म के लिए कथक क्लासेस लिए। इसके साथ ही उस दौर के बारे में भी पढ़ा जिसमें अभिनेत्री रेखा ने मुजफ्फर अली की 'उमराव जान' बनकर लाखों दिल लूट लिए थे। लेकिन इससे पहले कि प्रियंका शूटिंग शुरू कर पातीं उन्हें रिप्लेस कर दिया गया। 'उमराव जान' में उन्हें रिप्लेस किया गया एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से, जो उस वक्त इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम बन चुकी थीं।

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि रिप्लेस किए जाने के बाद प्रियंका काफी निराश हुई थीं। उनके पिता भी इसे लेकर काफी परेशान हुए। वहीं इस वाकये के बाद प्रियंका ने अपने दम पर पहचान बनाई और उन्होंने रोहन सिप्पी की 'पॉकेटमार' में ऐश्वर्या राय को रिप्लेस किया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Priyanka Chopra once Replaced By Aishwarya Rai in JP Dutta Film Umrao Jaan