Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़priya-prakash-varrier-song controversy-supreme-court-says-no-criminal-case-action-against-her-by-any-states

प्रिया प्रकाश वारियर को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने सभी केसों पर लगाई

सुप्रीम कोर्ट ने मलयालम एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर को राहत देते हुए फिल्म 'ओरु अदार लव' के विवादित गाने 'माणिक्य मलराय पूवी' को लेकर उसके खिलाफ दर्ज सभी आपराधिक मुकदमों पर 21 फरवरी को...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्ली,Wed, 21 Feb 2018 01:22 PM
हमें फॉलो करें

प्रिया को मिली राहत

1 / 2

सुप्रीम कोर्ट ने मलयालम एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर को राहत देते हुए फिल्म 'ओरु अदार लव' के विवादित गाने 'माणिक्य मलराय पूवी' को लेकर उसके खिलाफ दर्ज सभी आपराधिक मुकदमों पर 21 फरवरी को रोक लगा दी है। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने प्रिया प्रकाश और फिल्म के डायरेक्टर ओमर अब्दुल वहाब के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमे पर अगले आदेश तक रोक लगायी।

40 सालों से गाना गाता आ रहा है मुस्लिम समुदाय...
सोमवार को प्रिया के वकील हरीस बीरन ने कोर्ट से मामले की जल्द से जल्द सुनवाई करने के लिए कहा था। याचिका में कहा गया, “केस दर्ज कराने वालों ने गाने का गलत अर्थ निकाला है। इसमें पैगंबर मोहम्मद और उनकी पहली पत्नी के बीच प्रेम को दर्शाया गया है। केरल का मुस्लिम समुदाय इस गाने को पिछले 40 सालों से गाता आ रहा है और अब इसे पैगंबर और उनकी पत्नी की बेइज्जती के तौर पर देखा जा रहा है।”

प्रीति जिंटा छेड़छाड़ विवाद: नेस वाडिया के खिलाफ 4 साल बाद दायर हुई चार्जशीट, IPL में हुई थी लड़ाई

तेलंगाना और महाराष्ट्र सरकार को नोटिस... 
शीर्ष अदालत ने इस मामले में तेलंगाना और महाराष्ट्र सरकार को नोटिस भी जारी किए। न्यायालय ने स्पष्ट किया कि अन्य राज्यों को उक्त गाने को आधार बनाकर दंड विधान संहिता (सीआरपीसी) की धारा 200 के तहत दायर शिकायत पर अमल न किया जाए। फिल्म के इस गाने को लेकर हैदराबाद के कारोबारी जहीर अली खान, इंजीनियरिंग के छात्र मुकीथ खान और कुछ अन्य लोगों ने हैदराबाद के फलकनुमा पुलिस के पास प्राथमिकी दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि गाने के बोल में जिस तरह पैगम्बर मोहम्मद की पत्नी का जिक्र किया गया है, वह आपत्तिजनक है। इस गाने से मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं, इस पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

आगे पढ़िए विवादित बयान पर क्या बोले फिल्म के डायरेक्टर...

VIDEO: भाई की शादी में ब्वॉयफ्रेंड के साथ पहुंचीं सोनम तो इस वजह से गायब रहीं श्रीदेवी की बेटी

रातों रात पॉपुलर हुई थीं प्रिया

2 / 2

फिल्म डायरेक्टर का क्या था बयान?
ओमर लुलू ने कहा कि इस गाने में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओमर लुलू ने कहा- ये मालाबार एरिया में शादी समारोहों में गाया जाने वाला बेहद आम गीत है। हमें मीडिया के जरिए पता चला कि इसके खिलाफ शिकायत की गई है। 1973 के बाद से ये गाना लगातार गाया जा रहा है। इस गाने में पैगम्बर मोहम्मद के बारे में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है।

कौन हैं प्रिया प्रकाश वारियर...
प्रिया मलयालम एक्ट्रेस हैं। फिल्म का सॉन्ग रिलीज होने के दो दिन के भीतर ही वे इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली शख्स बन गईं। इंस्ट्राग्राम पर अब उनके 23 लाख फॉलोअर हो गए हैं। सॉन्ग माणिक्य मलराय पूवी को यूट्यूब पर 1.5 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं। ओरु अदार लव प्रिया की डेब्यू फिल्म है और इससे पहले वो तीन शॉर्ट फिल्म्स में काम कर चुकी हैं। उन्होंने कुछ ब्यूटी पेजेंट्स में पार्टिसिपेट किया है और वे मोहिनीअट्टम की ट्रेनिंग भी ले चुकी हैं। प्रिया बीकॉम कर रही हैं और उनके पिता प्रकाश वारियर सेंट्रल एक्साइज में काम करते हैं। प्रिया का जन्म त्रिशूर में हुआ था। शुरुआती पढ़ाई मुंबई में हुई।


 

ऐप पर पढ़ें