DA Image
8 जुलाई, 2020|1:12|IST

अगली स्टोरी

म्यूजिक कंपोजर प्रीतम चक्रवर्ती के पिता का निधन, सिंगर कैलाश खेर ने किया कंफर्म

pritam chakraborty father prabodh chakraborty

बॉलीवुड जगत से जुड़ी एक और बुरी खबरें सामने आई है। अब खबर है कि बॉलीवुड म्यूजिक कंपोजर, सिंगर प्रीतम चक्रवर्ती के पिता का निधन हो गया है। बीते रात को प्रीतम के पिता प्रबोध चक्रवर्ती ने आखिरी सांस ली। बॉलीवुड म्यूजीशियन प्रीतम के पिता के निधन की खबर को कैलाश खेर ने सोशल मीडिया पर कंफर्म किया है। 

बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेरे दोस्त के पिता जी देवलोक सिधार गए। दिवंगत आत्मा की सद्गति की मनोकामना, परिवार को ढाढ़स मिले यही प्रार्थना। मेरे भाई प्रीतम चक्रवर्ती ईश्वर का मनन ही इस समय की जरूरत...। ॐ नमो: शान्ति, हरि ॐ।' इस खबर के सामने आते ही प्रीतम के फैन्स लगातार उनके पिता को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

शिखर धवन ने किया सोनू सूद को सलाम, बोले- आपके शानदार प्रयासों के लिए बड़ा सैल्यूट

प्रीतम चक्रवर्ती बॉलीवुड के दिग्गज संगीतकारों में से एक माने जाते हैं। बता दें कि प्रीतम चक्रवर्ती एक बंगाली फैमिली से हैं। उन्होंने म्यूजिक की शुरुआती ट्रेनिंग अपने पिता प्रबोध चक्रवर्ती से ही ली थी। उन्होंने स्कूल में रहते ही गिटार बजाना सीख लिया था। वैसे तो प्रीतम ने कई सारी फिल्मों के लीरिक्स लिखें हैं। 

33 साल पहले रिलीज हुई थी 'मिस्टर इंडिया', अनिल कपूर ने शेयर किया सॉन्ग 'जिंदगी की यही रीत है' से जुड़ा दिलचस्प किस्सा

'दंगल', 'ऐ दिल है मुश्किल', 'धूम 3', 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा', 'यारियां', 'दिलवाले', 'फैंटम', 'बजरंगी भाईजान', 'जब हैरी मेट सेजल', 'जग्गा जासूस', 'ट्यूबलाइट', 'राब्ता', 'कलंक' जैसी फिल्मों में संगीत देने के लिए जाना जाता है। फ़िल्म 'ये जवानी हैं दीवानी' के बाद प्रीतम दा डायरेक्टर अयान मुखर्जी के साथ 'ब्रम्हास्त्र' भी कर रहे हैं, और अपने सबसे अजीज दोस्त अनुराग बासु के साथ जिनकी फ़िल्म जग्गा जासूस, लाइफ इन मेट्रो, गैंगस्टर और बर्फी को उन्होने बेहतरीन संगीत दिया। इतना ही नहीं डायरेक्टर इम्तियाज़ अली की फिल्म ' लव आजकल' में भी प्रीतम दा म्यूजिक दिया। इसके बाद आने वाली फिल्मों में वह वह कबीर खान की बहुचर्चित 'फ़िल्म 83' में भी अपना जादू दिखाने वाले हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pritam chakraborty father prabodh chakraborty pass away bollywood singer kailash kher share confirm on twitter