DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनPrabhas Birthday: ...तो फिल्मों में नहीं होटल बिजनेस में होते प्रभास, एक्टर का पूरा नाम भी नहीं जानते होंगे आप

Prabhas Birthday: ...तो फिल्मों में नहीं होटल बिजनेस में होते प्रभास, एक्टर का पूरा नाम भी नहीं जानते होंगे आप

लाइव हिन्दुस्तान,मुंबईShrilata
Sat, 23 Oct 2021 10:26 AM
Prabhas Birthday: ...तो फिल्मों में नहीं होटल बिजनेस में होते प्रभास, एक्टर का पूरा नाम भी नहीं जानते होंगे आप

‘बाहुबली’ फेम अभिनेता प्रभास आज अपना 42वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। एसएस राजमौली की फिल्म से वह पूरे देश में पॉपुलर हो चुके हैं। प्रभास सोशल मीडिया पर खुद उतने एक्टिव नहीं है लेकिन उनके नाम से फैन्स आए दिन ट्रेंड चलाते रहते हैं। प्रभास ने अपने करियर की शुरुआत 2002 में तेलुगू फिल्म ‘ईश्वर’ से की थी। हिन्दी में उनकी पहली फिल्म ‘एक्शन जैक्शन’ है, इसमें उनका स्पेशल अपीयरेंस था। आज प्रभास के जन्मदिन पर बताते हैं उनसे जुड़ी ऐसी ही कुछ खास बातें।

ये है पूरा नाम

बहुत ही कम लोगों को पता होगा प्रभास का पूरा नाम उप्पलपति वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू है। स्क्रीन पर उन्होंने अपना नाम केवल प्रभास रखा। वह भारतीय सिनेमा के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में से हैं। 

होटल बिजनेस के क्षेत्र में रुचि

प्रभास अपने कई इंटरव्यू में बता चुके हैं कि वह खाने के काफी शौकीन हैं। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि अगर वह एक्टिंग के क्षेत्र में कामयाब नहीं हो पाते तो होटल बिजनेस में होते। एक फूडी के तौर पर उन्हें खाने में बटर चिकन और बिरयानी पसंद है।

राजकुमार हिरानी के बड़े फैन

प्रभास निर्देशक राजकुमार हिरानी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। उन्होंने बताया है कि हिरानी की ‘3 इडियट्स’ और ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ 20 से ज्यादा बार देखी है। वह हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट डी नीरो के भी बहुत बड़े प्रशंसक हैं।

5 साल तक साइन नहीं की कोई और फिल्म

फिल्मों को लेकर उनकी प्रतिबद्धता इस कदर है कि ‘बाहुबली’ के किरदार में ढलने के लिए फिटनेस पर खूब मेहनत की। यही नहीं करीब 5 साल तक ‘बाहुबली’ करने के दौरान उन्होंने किसी और प्रोजेक्ट को साइन नहीं किया। 
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें