Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Pooja Bhatt: Says When I Became Star: Gender Problem: Began In Front Of Me:

पूजा भट्ट के सामने आई थी एक ऐसी चुनौती कि जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

एक्ट्रेस और फिल्ममेकर पूजा भट्ट का कहना है कि घर में उनके और सभी के लिए चीजें एक बराबर रहीं। कभी जेंडर किसी तीज में सामने नहीं आया। जब उन्होंने फिल्मी इंडस्ट्री में कदम रखा तो उन्हें पता चला कि चीजें...

पूजा भट्ट के सामने आई थी एक ऐसी चुनौती कि जानकर आप भी रह जाएंगे दंग
Khushboo Vishnoi vishnoi हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 8 March 2021 02:43 PM
हमें फॉलो करें

एक्ट्रेस और फिल्ममेकर पूजा भट्ट का कहना है कि घर में उनके और सभी के लिए चीजें एक बराबर रहीं। कभी जेंडर किसी तीज में सामने नहीं आया। जब उन्होंने फिल्मी इंडस्ट्री में कदम रखा तो उन्हें पता चला कि चीजें यहां आसान नहीं हैं। 

पूजा भट्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “मैं भाग्यशाली हूं कि एक ऐसे घर में पैदा हुई, जहां माता-पिता, बेटियों और लड़कों में कोई फर्क नहीं करते। मुझे कभी अहसास नहीं कराया कि मैं एक फीमेल हूं। मेरे अंदर कभी धारणाएं नहीं बनीं एक वर्ग या एक जेंडर को लेकर। यह चीजें तब मेरे सामने आईं, जब मैंने इंडस्ट्री में कदम रखा और स्टार बनने के बाद जेंडर जैसी समस्याएं सामने आनी शुरू हुईं।”

पूजा भट्ट कहती हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में मुझे एक हिंदी फिल्म हीरोइन का पैटर्न फॉलो करना होता था। मैं यह सोचती थी कि मैं ऐसा क्यों करूं? इस तरह मेरे और कई मीडिया सेक्शन्स में अनबन हुई, लेकिन ज्यादातर लोगों ने मुझे अपनाया और अच्छा लिखा। जब मैंने अच्छा काम किया तो उसकी सराहना की, लेकिन कई लोगों ने मुझे बताया कि लड़की होने के नाते मुझे ये चीजें करनी होगी और करनी चाहिए। मैं भी जिद्द पर अड़ी रही और वही किया जो मैं करना चाहती थी। 

पूजा आगे रहती हैं कि जब मैं प्रोड्यूसर बनना चाहती थी तो मुझे तिरछी नजरों से देखा गया। उनका कहना था कि तुम्हारे पास यंग जेनेरेशन हैं देखने के लिए आदमियों को यह काम करने दो और फिल्में बनाने दो। लाइफ की इस स्टेज पर आकर कैमरा फेस करना बंद मत करो, लेकिन मैं अड़ी रही और वहीं किया जो करना चाहती थी। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें