PM Narendra Modi Biopic Gets U Certificate From Censor Board - मोदी बायोपिक को सेंसर बोर्ड से मिली मंजूरी, लेकिन यहां पर लगी रोक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी बायोपिक को सेंसर बोर्ड से मिली मंजूरी, लेकिन यहां पर लगी रोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी बायोपिक को रिलीज करने का रास्ता साफ हो गया है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म को रिलीज की मंजूरी दे दी है। 

इस फिल्म का नाम 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है और इसका निर्देशन ओमंग कुमार ने किया है। इस फिल्म में केंद्रीय भूमिका अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने निभाई है। विपक्षी दल इस फिल्म को लेकर आलोचना कर रहे हैं। उनका कहना है कि यह फिल्म भाजपा को लोकसभा चुनाव में लाभ पहुंचा सकती है क्योंकि यह चुनावों से ठीक पहले सिनेमाघरों में दर्शकों तक पहुंचेगी। 
          
मंगलवार को उच्चतम न्यायालय ने कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की फिल्म पर रोक लगाने की याचिका खारिज कर दी थी। न्यायालय का कहना था कि इस मुद्दे को उठाने के लिए चुनाव आयोग 'सही जगह है। 
          
सीबीएफसी ने 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली इस फिल्म को 'यूनिवर्सल (यू) प्रमाणपत्र दिया है। इसी दिन लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान है। 

चुनाव आयोग ने 2 धारावाहिक निर्माताओं को नोटिस दिया

जया बच्चन के बर्थडे पर अभिषेक ने लिखी इमोशनल बात, तो बहन ने कुछ यूं किया विश

निर्माता संदीप सिंह ने एक बयान में कहा, 'हम बहुत खुश हैं कि हमें सेंसर बोर्ड से 'यू सर्टिफिकेट मिला है और अंतिम रूप से यह फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज हो रही है। उच्चतम न्यायालय द्वारा याचिका खारिज होने पर भी हमें राहत मिली थी। अब इस फिल्म को अब सभी जगह से हरी झंडी मिल चुकी है।' 

उन्होंने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि पूरे देश में किसी भी राजनीतिक पार्टी को कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि चुनाव आयोग, सीबीएफसी और सभी अदालतों ने सभी याचिकाओं का निपटारा कर दिया है और हमारी फिल्म रिलीज के लिए तैयार है। हमारे लिए प्रार्थना करनेवालों सभी लोगों के प्रति हम आभारी है।' 

निर्माता आनंद पंडित ने कहा कि 'न्याय हुआ है और फिल्म ने सिनेमाघर तक पहुंचने की सभी बाधाओं को पार कर लिया। हालांकि अब खबर आ रही है कि चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक के रिलीज पर बुधवार को रोक लगा दी है। यह जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई ने दी है। पीएम मोदी की बायोपिक की रिलीज पर रोक चुनाव के संपन्न होने तक जारी रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Narendra Modi Biopic Gets U Certificate From Censor Board