DA Image
19 जनवरी, 2020|7:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Pati Patni Aur Woh Movie Review: ह्यूमर से लबालब है कार्तिक आर्यन-भूमि पेडनेकर-अनन्या पांडे की फिल्म ‘पति पत्नी और वो’, पढ़ें रिव्यू

स्टारः 3.5
कास्टः कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर, अनन्या पांडे
डायरेक्शनः मुदस्सर अजीज़

‘पति पत्नी और वो’ रिलीज होने के लिए तैयार है। ये 1978 में रंजीत कुमार, विद्या सिन्हा और रंजीता कौर की फिल्म का रीमेक है जिसमें कार्तिक आर्यन, अनन्या पांडे और भूमि पेडनेकर ने भूमिकाएं निभाई हैं। जिसे हम क्लासिक और एक नए वर्जन का नाम दे सकते हैं। तकरीबन चार दशक के बाद इस फिल्म का रीमेक बनाया गया है जहां स्टोरीलाइन और ह्यूमर में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। 

कहानीः
फिल्म अभिनव त्यागी अक्का चिंटू (कार्तिक आर्यन) के ईर्द-गिर्द घूमती है। ये कानपुर में पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट में एक सिविल इंजीनियर होते हैं। जो एक बड़े ही सीधे-सादे बेटे होते हैं। माता-पिता की इच्छा के अनुसार शादी करते हैं और जीवन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर एक सरकारी नौकरी करना चुनते हैं। शादी के लिए जब लड़की देखने जाते हैं तो वहां इन्हें वेदिका (भूमि पेडनेकर) मिलती हैं जो पहली ही मुलाकात में उन्हें अपनी वर्जिनिटी स्टेटस और हालिया ब्रेकअप के बारे में सब कुछ बता देती हैं। ये वो दो प्रश्न हैं जो सोसाइटी में हर उस लड़की से पूछे जाते हैं जो शादी करने के लिए हां कर देती है। 

अभिनव अक्का चिंटू त्यागी को वेदिका के इन दोनों कन्फैशन से कोई फर्क नहीं पड़ता है और वे उनसे शादी करने के लिए तैयार हो जाते हैं। एक मिडिल-क्लास लाइफस्टाइल के साथ दोनों का जीवन अच्छा बीत रहा होता है कि अचानक तपस्या सिंह (अनन्या पांडे) की एंट्री होती है। तपस्या, एक जवान व्यवसायी होती हैं जो काम के सिलसिले में दिल्ली से कानपुर, पीडब्ल्यूडी के दफ्तर पहुंचती हैं। यहां, इनकी मुलाकात अभिनव त्यागी जी से होती है। 

तपस्या से मिलने के बाद अभिनव को एक दिन अचानक से महसूस होता है कि उनके जीवन में कोई एक्साइटमेंट बची नहीं है। तपस्या को वे पसंद करने लगते हैं। उनके द्वारा दी जाने वाली अटेंशन में वे बहते चले जाते हैं। दोनों एक-दूसरे के साथ रोमांस करना शुरू ही करते हैं कि तपस्या को अभिनव के शादीशुदा जीवन के बारे में पता चलता है। जहां दोनों की गाड़ी को ब्रक लगता है। ऐसे में अभिनव, तपस्या को एक मनगढ़ंत कहानी सुनाते हैं और उन्हें बताते हैं कि वेदिका का किसी और के साथ अफेयर है और वे अपनी शादी से खुश नहीं हैं। 

फिल्म की कहानी किरदारों के साथ जैसे-जैसे आगे बढ़ती है वैसे-वैसे बीच में कुछ हंसी के पल भी आते हैं जो आपको बांधकर रखेंगे। जैसे ही अभिनव और तपस्या के बीच रोमांस होने शुरू होता है दोनों की कहानी एक और मोड़ लेती है। अभिनव, डेपर बनने के चक्कर में अपनी पर्सनैलिटी पर ध्यान देने लगते हैं और मूंछे शेव करा देते हैं। 

स्क्रीनप्ले और डायरेक्शनः
फिल्म में एक बार के लिए भी नहीं लगता है कि भूमि पेडनेकर और कार्तिक आर्यन के बीच की कहानी कमजोर पड़ रही है। भूमि पेडनेकर का एक काफी मजबूत कैरेक्टर दिखाया गया है। वेदिका के किरदार को एक अबला नारी की तरह न दिखाते हुए दमदार दिखाया है। जिसका पति तपस्या को लुभाने की कोशिश करता है लेकिन स्मार्ट वाइफ होने के नाते पकड़ा जाता है। 

अनन्या पांडे फिल्म में बेहद खूबसूरत दिखाई दे रही हैं जो स्क्रीन पर जान डालती हैं। हालांकि, स्क्रिप्ट की अगर बात करें तो वह थोड़ी स्लो है लेकिन कैरेक्टर्स में जान भरने के लिए ऐसा होना जरूरी दिखाई दे रहा है। अपारशक्ति खुराना का रोल काफी अच्छा दिखाया गया है जिसमें उन्होंने अभिनव त्यागी के दोस्त का किरदार निभाया है। ह्यूमर के साथ अपारशक्ति खुराना ने फिल्म जान डाली है। चिंटू संग इनकी दोस्ती बेहद खूबसूरत दिखाई दी है। सनी सिंह ने वेदिका के एक्स-ब्वॉयफ्रेंड की भूमिका निभाई है। सनी सिंह, जो सोनू के टीटू की स्वीटी में कार्तिक आर्यन के साथ एक अहम किरदार में होते हैं, वही। हालांकि, सनी सिंह ने इस फिल्म में एक कैमियो रोल प्ले किया है लेकिन एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है। डायरेक्टर और राइटर मुदस्सर अजीज़ ने क्रीटीक्स को समझकर ही कहानी को लिखा है क्योंकि वे जानते थे कि इस रीमेक को पुरानी फिल्म के साथ कंपेयर किया जाएगा। 

‘पति पत्नी और वो’ कार्तिक आर्यन के फैंस के लिए मस्ट वॉट फिल्म है। जो लोग बॉलीवुड मसाला फिल्म देखना पसंद करते हैं वे देख सकते हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pati Patni Aur Woh Review: Kartik Aaryan: Bhumi Pednekar: Ananya Panday: Humour Based Film Pati Patni Aur Woh: Review: In Hindi: