Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Pathaan WorldWide Box Office Collection: Saudi Arabia and North America

Pathaan: सऊदी अरब में रिकॉर्डतोड़ कमाई, बनी एक मिलियन कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म

'पठान' बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। सिर्फ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर भी शाहरुख खान की फिल्म धमाल मचा रही है। यहां पढ़िए हमारी बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट:

Pathaan: सऊदी अरब में रिकॉर्डतोड़ कमाई, बनी एक मिलियन कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म
Vartika Tolani लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 31 Jan 2023 07:11 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड फिल्म 'पठान' ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है। शाहरुख खान की फिल्म ने पहले भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। फिर वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया। वहीं, अब रिकॉर्ड के बाद रिकॉर्ड तोड़ रही है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ने सऊदी अरब में बेहिसाब कमाई की है। इतना ही नहीं, फिल्म नार्थ अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा कलेक्शन कर रही है।  

सऊदी अरब में बनाया रिकॉर्ड
सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने सऊदी अरब के बॉक्स ऑफिस पर एक मिलियन डॉलर (करीब 8.25 करोड़ रुपये) का आंकड़ा पार कर लिया है। बता दें, ये जानकारी Sacnilk की रिपोर्ट में दी गई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, 'पठान' सऊदी अरब के बॉक्स ऑफिस पर यह मुकाम हासिल करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। पांच दिन में इस स्पाई एक्शन थ्रिलर फिल्म ने 1.20 मिलियन डॉलर (करीब 9.8 करोड़ रुपये) की कमाई कर ली है।

वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर कमाए इतने करोड़
वहीं, नार्थ अमेरिका की बात करें तो फिल्म ने यहां के बॉक्स ऑफिस पर 10 मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है। बता दें, 'पठान' नार्थ अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर यह उपलब्धि हासिल करने वाली 6वीं भारतीय फिल्म बन गई है। फिल्म ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस से 593.7 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है।

'धूम 3' और 'सुल्तान' को पछाड़ आगे निकली फिल्म
शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत फिल्म 'पठान' ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 307.25 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। Koimoi की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म सातवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। बता दें, पठान ने 'पद्मावत' (302.15 करोड़ रुपये), सुल्तान (301.50 करोड़ रुपये) और धूम 3 (284 करोड़ रुपये) काे पछाड़ दिया है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें