Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़pathaan box office report shahrukh khan deepika padukone john abraham film day 8 collection

'पठान' ने तोड़ा 'संजूू' का रिकॉर्ड, बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी बॉलीवुड फिल्म

'पठान' का क्रेज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पहले फिल्म ने सात दिनों के अंदर ही 300 करोड़ रुपये के क्लब में जगह बनाई। वहीं, अब बॉक्स ऑफिस पर दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

Vartika Tolani लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 1 Feb 2023 07:57 PM
हमें फॉलो करें

'पठान' बस एक फिल्म नहीं है ये तो एक आंधी है...ये बात हम नहीं बल्कि शाहरुख खान के फैंस कह रहे हैं। फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देखने के बाद काफी हद तक यह बात सही भी लग रही है। फिल्म एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रही है। पहले फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 फिल्मों की सूची में जगह बनाई। वहीं, अब फिल्म ने रणबीर कपूर अभिनीत 'संजू' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

350 करोड़ के करीब पहुंचा फिल्म का कलेक्शन
शुरुआती आंकड़ों की मानें तो 'पठान' ने आठवें दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 19 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसके साथ ही फिल्म का कुल कलेक्शन 349.25 करोड़ रुपये तक जा पहुंचा है। Sacnilk की रिपोर्ट मुताबिक शाहरुख खान की फिल्म ने रणबीर कपूर स्टारर 'संजू' को पछाड़ दिया है। यानी शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' बॉक्स ऑफिस पर दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। बता दें, 'संजू' ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 342.53 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

अब बस इस फिल्म से पीछे है 'पठान'
बता दें, शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' अब बस आमिर खान की 'दंगल' से पीछे है। जी हां, 'दंगल' ही वो फिल्म है, जिसने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया है। Sacnilk के मुताबिक, फिल्म ने भारत के सिनेमाघरों से 387.38 रुपये की कमाई की थी। वहीं, फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 1968.03 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें