Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Panipat Movie Review: Arjun Kapoor: Sanjay Dutt: Kriti Sanon: Film Panipat: Panipat Film Review: Online: In Hindi:

Panipat Movie Review: मराठाओं की कहानी पर खरी उतरती है अर्जुन कपूर-कृति सैनन की फिल्म ‘पानीपत’, पढ़ें रिव्यू

स्टार- 3.5 कास्ट- अर्जुन कपूर, संजय दत्त, कृति सैनन डायरेक्शन- आशुतोष गोवारिकर भारत की 18वीं सदी पर आधारित फिल्म ‘पानीपत’ रिलीज होने को तैयार है। आशुतोष गोवारिकर ने फिल्म...

Khushboo Vishnoi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 6 Dec 2019 05:38 AM
हमें फॉलो करें

स्टार- 3.5
कास्ट- अर्जुन कपूर, संजय दत्त, कृति सैनन
डायरेक्शन- आशुतोष गोवारिकर

भारत की 18वीं सदी पर आधारित फिल्म ‘पानीपत’ रिलीज होने को तैयार है। आशुतोष गोवारिकर ने फिल्म ‘पानीपत’ एक ऐसी एतिहासिक कहानी पर बनाई है जिसमें रचनात्मक स्वतंत्रता के साथ पानीपत की तीसरी लड़ाई के बारे में बताया गया है। जो अफगानिस्तान के शासक अहमद शाह अब्दाली और मराठाओं के बीच लड़ी गई थी। जिसका नेतृत्व सदाशिवराव भाऊ ने किया था। आपको बता दें कि इतिहास में इस लड़ाई को काफी महत्वपूर्ण माना गया है। 

कहानीः
आशुतोष गोवारिकर की ये कहानी इतिहास के पन्नों को दर्शाती दिखाई देती है। जहां सदाशिवराव भाऊ (अर्जुन कपूर) अपने कजिन नानासाहब पेशवा (मोहनीश बहल) की मराठा आर्मी का कमांडर होता है। निजाम ऑफ उदगीर को हराने के बाद सदाशिवराव का चुनाव मराठा सेना के प्रमुख के रूप में किया जाता है जो दिल्ली में अहमद शाह अब्दाली (संजय दत्त) के खिलाफ लड़ने के लिए अपनी आर्मी तैयार करते हैं। वहीं, अहमद शाह अब्दाली को जब ये बात पता चलती है तो वे नजबी-उद्-दौला के साथ मिलकर मराठाओं के खिलाफ युद्ध के मैदान में उतर जाते हैं। जिससे जीत हासिल करने के बाद वे अपनी पावर को बढ़ा सकें। 

फिल्म में आपको साथ-साथ सदाशिवराव और पार्वती बाई की प्रेम कहानी भी देखने को मिलेगी। जो आपको बांधे रखेगी। दोनों की ही केमिस्ट्री काफी दिलचस्प दिखाई गई है। हालांकि, कई जगहों पर आपको फिल्म जरूरत से ज्यादा खींची गई भी दिखाई देगी। किरदारों के साथ फिल्म थोड़ी लंबी है लेकिन पहले पार्ट की तुलना में दूसरा पार्ट इस फिल्म का देखना काफी शानदार है। एक्टर्स अपने काम से सभी दर्शकों का दिल जीतते नजर आएंगे। 

डिजाइनः
नीता लूला ने फिल्म में कॉस्ट्यूम डिजाइन किए हैं। वहीं सेट और प्रोडक्शन की अगर बात करें तो इसका काम नितिन चंद्रकांत देसाई ने किया है। म्यूजिक ने फिल्म में जान डाली है।  

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें