Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़pakistan Petition Seeks Priyanka Chopra to Removal as UNICEF Goodwill ambassador Over IAF Jai Hind Tweet

पाकिस्तान ने किया प्रियंका चोपड़ा को UNICEF के गुडविल एंबेसडर के पद से हटाने की मांग

प्रियंका चोपड़ा  (Priyanka Chopra) का IAF को सपोर्ट करना पाकिस्तान (Pakistan)  को रास नहीं आ रहा है। ऐसे में अब पाकिस्तान की तरफ से ऑनलाइन याचिका डाली गई है। जिसमें उन्हें UNICEF के गुडविल...

एंजेसी नई दिल्लीMon, 4 March 2019 09:56 AM
हमें फॉलो करें

प्रियंका चोपड़ा  (Priyanka Chopra) का IAF को सपोर्ट करना पाकिस्तान (Pakistan)  को रास नहीं आ रहा है। ऐसे में अब पाकिस्तान की तरफ से ऑनलाइन याचिका डाली गई है। जिसमें उन्हें UNICEF के गुडविल एंबेसडर के पद से हटाने की मांग की जा रही है। जी हां आपको बता दें कि पाकिस्तान में नियंत्रण रेखा के पार हमला करने को लेकर वायुसेना को बधाई देने पर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को यूनीसेफ की सद्भावना दूत के पद से हटाने की मांग की गई है।

आपको बता दें कि 26 फरवरी को अभिनेत्री ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट (Balakot) में जैश ए मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) के आतंकवादी शिविर पर लड़ाकू विमानों से हमला करने पर वायुसेना को बधाई दी थी। चोपड़ा ने ट्वीट किया था कि जय हिंद, भारतीय सशस्त्र बल। 

ऑनलाइन मंच आवाज पर इस आवेदन में अभिनेत्री को उनके पद से हटाने की मांग की गयी है क्योंकि वह ‘तटस्थ’ नहीं रह पायीं। उसमें लिखा है कि दो परमाणु ताकतों के बीच लड़ाई से बस विध्वंस और मौतें हो सकती हैं। यूनीसेफ की सद्भावना दूत के रूप में प्रियंका से तटस्थ और शांत रहने की उम्मीद थीं लेकिन भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में घुस जाने पर उसके पक्ष में किये गये ट्वीट से स्पष्ट है कि उनका रुख बदल गया। वह इस पदवी की हकदार नहीं रहीं। आपको बता दें कि चोपड़ा को 2016 में यूनीसेफ की सद्भावना दूत नियुक्त किया गया था। 

आपको बता दे कि इस याचिका पर सैकड़ों लोगों ने साइन किया है। लेकिन इस पूरी याचिका में कही भी जैश ए मोहम्मद का नाम भी नहीं है। जबकि इसी संगठन ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी थी जिसमें 40 जवान मारे गए। भारत और पाकिस्तान के रिश्ते में इस समय टकराव का माहौल देखा जा रहा है। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें