DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पद्मावत: सेंसर बोर्ड ने दी मंजूरी, राजस्थान CM ने कहा- नहीं होने देंगे रिलीज

 'पद्मावती फिल्म का नाम बदल कर 'पदमावत किया गया है।

कई रूकावटों को पार करने के बाद संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म 'पद्मावत 25 जनवरी को सिनेमा घरों में प्रदर्शित होगी। 'पद्मावती फिल्म का नाम बदल कर 'पदमावत किया गया है। यह जानकारी सोमवार को वॉयकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के सूत्रों ने दी। केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने पटकथा को लेकर विवाद में फंस गयी फिल्म को प्रदर्शित करने की अनुमति प्रदान कर दी है। सीबीएफसी ने निर्माताओं से फिल्म का नाम बदलने और कुछ अन्य बदलाव करने को कहा था।

राजे बोलीं, रानी पद्मिनी इतिहास नहीं, हमारा स्वाभिमान हैं 
लेकिन इसके बाद राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि प्रदेश की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए राज्य में फिल्म पद्मावत का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। प्रदेश के किसी भी सिनेमाघर में यह फिल्म नहीं दिखाई जाएगी। एक सरकारी विज्ञप्ति में राजे ने कहा है कि रानी पद्मिनी का बलिदान प्रदेश के मान-सम्मान और गौरव से जुड़ा हुआ है, इसलिए रानी पद्मिनी हमारे लिए सिर्फ इतिहास का एक अध्याय भर नहीं, बल्कि हमारा स्वाभिमान हैं। उनकी मर्यादा को हम किसी भी सूरत में ठेस नहीं पहुंचने देंगे। उन्होंने इस सम्बन्ध में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया को निर्देश भी दिए। 

POLL: 'पद्मावत' Vs 'पैडमैन', कौन सी फिल्म जीतेगी बॉक्स ऑफिस की जंग

वहीं राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने सोमवार को उदयपुर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पहले ही केंद्र सरकार को विवादित फिल्म पद्मावती को राजस्थान में रिलीज नहीं करने के लिए पत्र लिख चुकी हैं। इधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने जयपुर में संवाददाताओं से कहा कि यदि फिल्म में विवादित अंश होंगे तो उसका विरोध जारी रहेगा और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक फिल्म किसी ने देखी नहीं है। फिल्म से यदि आपत्तिजनक बातें निकाल दी गई हैं तो विरोध क्यों, यदि राजस्थान के इतिहास के साथ छेड़छाड़ के अंश हैं तो फिल्म का विरोध जारी रहेगा।  

अभी तक कोई अधिकारिक बयान नहीं
हालांकि, वॉयकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और संजय लीला भंसाली ने अभी तक कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। प्रोडक्शन हाउस के सूत्रों ने पुष्टि की है कि फिल्म गणतंत्र दिवस से एक दिन पूर्व 25 जनवरी को प्रदर्शित होगी। वॉयकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने बताया, 'यह फिल्म 25 जनवरी को प्रदर्शित होगी। इस बारे में अधिकारिक बयान कब जारी किया जाएगा इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं है।' ट्रेड विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्वीटर पर फिल्म के प्रदर्शन तारीख की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट किया, 'पद्मावत 25 जनवरी 2018 को प्रदर्शित होगी।'

Shocking: 'पद्मावत' से डर गए ये डायरेक्टर, बदल डाली अपनी फिल्म की रिलीज डेट

अक्षय की 'पैडमैन' से टक्कर
निर्माता शुक्रवार (26 जनवरी को) को फिल्म प्रदर्शित ना करके 25 जनवरी को ही फिल्म को रिलीज करके कुछ अधिक आमदनी करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि यह फिल्म अक्षय कुमार की 'पैडमैन'  के साथ प्रदर्शित हो रही है। हालांकि, फिल्म प्रदर्शित करने को लेकर कोई एक भी अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन फिल्म जगत में 25 जनवरी को फिल्म प्रदर्शित करने को लेकर तैयारी चल रही है। 'पद्मावत' के साथ एक संभावित मुकाबले के बारे में पूछे जाने पर अक्षय ने कहा कि वह चिंतित नहीं हैं। 

फाइनल: 25 जनवरी को रिलीज होगी 'पद्मावत', अक्षय कुमार की 'पैडमैन' से होगी टक्कर

अक्षय कुमार ने कहा, 'मुझे इसमें किसी तरह की प्रतियोगिता नजर नहीं आती। यह एक बहुत बड़ा दिन (26 जनवरी) है और हफ्ता भी बड़ा है, ऐसे में सभी फिल्में आ सकती हैं। उस दिन दोनों फिल्में प्रदर्शित हो सकती हैं। हर फिल्म का जब भी चाहें तब प्रदर्शित करने का अधिकार है। मैं पद्मावत के लिए खुश हूं।' 'पैडमैन की निर्माता प्रेरणा अरोड़ा ने भी इसी तरह की कुछ बातें कहीं। पहले मनोज वाजपेयी के अभिनय वाली 'अय्यारी फिल्म भी 26 जनवरी को प्रदर्शित होने वाली थी लेकिन अब यह नौ फरवरी को सिनेमा घरों में आएगी। पद्मावत फिल्म में शाहिद कपूर, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Padmavat row: CM Vashundhra Raje refuses to allow film in Rajasthan