Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़padmaavat-row-Kshatriya-women-threaten-to-commit-jauhar-if-bhansali-film-release

'पद्मावत' विवाद: फिल्म रिलीज पर क्षत्रिय महिलाओं ने दी 'जौहर' की धमकी

फिल्‍ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' की मुश्किले कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। जी हां, फिल्म को लेकर अब क्षत्रिय समाज की महिलाएं सामने आई हैं और उन्होंने जौहर करने की चेतावनी...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीSun, 14 Jan 2018 09:59 AM
हमें फॉलो करें

पद्मावत को लगा एक और झटका

1 / 2

फिल्‍ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' की मुश्किले कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। जी हां, फिल्म को लेकर अब क्षत्रिय समाज की महिलाएं सामने आई हैं और उन्होंने जौहर करने की चेतावनी दी है। इन महिलाओं ने चित्तौड़गढ़ किले के उसी स्थान पर जौहर की चेतावनी दी है, जहां रानी पद्मनी ने 16 हजार रानियों और दासियों के साथ जौहर किया था।

पद्मावत विवाद: UP में रिलीज होगी फिल्म, योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

मिला सभी समाजों का समर्थन...
शनिवार को चित्तौड़गढ़ में सर्व समाज की बैठक में काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुर्इं। इस बैठक में महिलाओं ने साफ कहा कि यदि देश में कहीं भी 'पद्मावत' रिलीज हुई, तो महिलाएं जौहर करेंगी। बैठक में राजपूत समाज की महिलाओं के साथ ही अन्य समाजों की महिलाएं भी काफी बड़ी संख्या में शामिल हुई।

'पद्मावत' कॉन्ट्रोवर्सी: गुजरात में भी BAN हुई फिल्म, इन दोनों राज्यों में भी नहीं होगी रिलीज

17 जनवरी को दिल्ली में होगा प्रदर्शन...

बैठक में तय किया गया कि 17 जनवरी से राजमार्ग जाम करने के साथ ही रेल यातायात भी अवरूद्ध किया जाएगा। सर्व समाज का एक प्रतिनिधमंडल रविवार को दिल्ली जाकर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेगा। राजनाथ सिंह से देशभर में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक की मांग की जाएगी।

आगे पढ़िए फिल्म से जुड़ें लोगों को मिली फांसी पर चढ़ाने की धमकी... 

मुश्किल में पद्मावत

2 / 2

शनिवार को चित्तौड़गढ़ में सर्व समाज की बैठक में क्षेत्रीय समाज की महिलाएं काफी संख्या में शामिल हुर्इं। सूत्रों के मुताबिक जौहर स्मृति संस्थान के जनरल सेक्रेटरी कण सिंह ने कहा कि मूवी की रिलीज पर रोक नहीं लगी तो इससे जुड़े सभी लोगों को फांसी पर चढ़ा देंगे।  

श्री राजपूत करणी सेना के संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने बताया कि शनिवार को चित्तौड़गढ़ की बैठक में हुआ फैसला राजपूत समाज ने ही नहीं, बिल्क सभी समाजों ने मिलकर किया है। उन्होंने कहा कि करणी सेना ने पहले 25 और 26 जनवरी को भारत बंद की योजना बनाई थी, लेकिन इस दिन गणतंत्र दिवस होने के कारण अब स्‍थगित कर दी गई है। अब आंदोलन 17 जनवरी से ही शुरू होगा।

चित्तौड़गढ़ जौहर स्मृति संस्थान के महामंत्री भंवर सिंह ने बताया कि एक बार फिर चित्तौड़गढ़ किला बंद करने की तैयारी की जा रही है। सर्व समाज और जौहर स्मृति संस्थान इससे पहले भी चित्तौड़गढ़ किले को दो दिन तक बंद कर चुका है, जिसके कारण हजारों पर्यटकों को वापस लौटना पड़ा था। उल्लेखनीय है कि 'पद्मावत' को सेंसर बोर्ड से रिलीज के लिए हरी झंडी मिल गई है। फिल्‍म को आवश्यक बदलाव के बाद 25 जनवरी को रिलीज करने की तैयारी की जा रही है।

ऐप पर पढ़ें