Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Not censorship but process of fighting it scares me says Anurag Kashyap

सेंसरशिप पर अनुराग कश्यप का बड़ा बयान, बोले- इस बात से लगता है डर

अपनी अलग तरह की फिल्मों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने सेंसरशिप को लेकर बड़ा बयान दिया है। अनुराग ने बताया है कि उन्हें सेंसरशिप से नहीं बल्कि उससे लड़ने की...

नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान Sun, 5 Aug 2018 05:21 PM
हमें फॉलो करें

अपनी अलग तरह की फिल्मों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने सेंसरशिप को लेकर बड़ा बयान दिया है। अनुराग ने बताया है कि उन्हें सेंसरशिप से नहीं बल्कि उससे लड़ने की प्रक्रिया से डर लगता है। अनुराग ने कहा कि भारत में राजनीतिक फिल्म बनाना असंभव नहीं है, लेकिन सिस्टम से लड़ने की प्रक्रिया उनके साथ कई फिल्म फिल्मकारों को डराती है। मीडिया से बात करते हुए अनुराग ने कहा कि ऐसा नहीं है कि मैं पॉलिटिकल सिनेमा बनाना चाहता हूं तो मैं सेंसर के डर से नहीं बनाऊंगा लेकिन सिस्टम से लड़ने की प्रक्रिया डराती है।

उन्होंने कहा कि आप केवल पहले स्टेज पर हार नहीं मान सकते। आपको कई स्टेज से होकर गुजरना पड़ता है। ये प्रक्रिया कार्यकारी समिति, संशोधन समिति और ट्रिब्यूनल से होते हुए सुप्रीम कोर्ट पर जाकर खत्म होती है। पॉलिटिकल फिल्म बनाने में कई तरह के विरोधों का भी सामना करना पड़ता है, जैसे सेंसरशिप कट, बैन, विरोध और किसी भी फिल्म डायरेक्टर के लिए इस पूरी प्रक्रिया से होकर गुजरना बेहद कठिन होता है। हालांकि अनुराग ने इस बात को भी स्वीकार किया कि ये अकेले भारत का मामला नहीं है और भी कई देशों में ऐसा होता है। 
नाइट क्लब से प्रियंका-निक का वीडियो Viral, दिखी रोमांटिक बॉन्डिंग

अनुराग का ये बयान ऐसे समय में आया है जब उनकी और विक्रमादित्या मोटवानी की फेमस वेब सीरिज 'सेक्रेड गेम्स' की हर जगह चर्चा हो रही है। विक्रम चंद्रा के उपन्यास पर बेस्ड इस वेब सीरिज में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान, पंकज त्रिपाठी और राधिका आप्टे लीड रोल में हैं। सेक्रेड गेम्स का फिलहाल एक भाग रिलीज किया है दूसरा अभी आना बाकी है। फिल्म फर्स्ट पार्ट लोगों की इतना पसंद आया है कि लोग अनुराग से दूसरा पार्ट भी जल्द रिलीज करने की मांग कर रहे हैं। हालंकि फिल्म का दूसरा भाग कब रिलीज होगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि अनुराग की फिल्म 'मनमर्जियां' 21 सितंबर 2018 को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू, विकी कौशल लीड रोल में होंगे।
फैन्स की इस हरकत पर बिपाशा को आया गुस्सा, कहा- जोर से चिल्लाउंगी

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें