Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Netflix: Korean Web Series: Predicts About Coronavirus: Pandemic Prediction In The Year 2018 See Video:

2018 में आई Netflix पर इस कोरियन वेब सीरीज में किया गया था कोरोना वायरस का प्रीडिक्शन, देखें वीडियो

इस समय दुनियाभर में लोग कोरोना वायरस जैसी महामारी का सामना कर रहे हैं। चीन से शुरू हुआ ये खतरनाक वायरस पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुका है। रोज इस बीमारी के पीढ़ितों की संख्या बढ़ रही है। अभी तक...

Khushboo Vishnoi vishnoi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 26 March 2020 07:49 PM
हमें फॉलो करें

इस समय दुनियाभर में लोग कोरोना वायरस जैसी महामारी का सामना कर रहे हैं। चीन से शुरू हुआ ये खतरनाक वायरस पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुका है। रोज इस बीमारी के पीढ़ितों की संख्या बढ़ रही है। अभी तक लाखों लोग बीमार हो चुके हैं और 21 हजार से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो चुकी है। सोशल मीडिया पर भी इस वायरस के बारे में कई बातें हो रही हैं। सरकार ने लोगों को घर से बाहर निकलने के लिए मना कर दिया है। देश लॉकडाउन हो चुका है। यानी जरूरी सामान के लिए ही लोगों को बाहर निकलने की अनुमति है।  

तेजी से फैलने वाले इस वारयस के बारे में इससे पहले कई वेब सीरीज और फिल्में बनी थीं और लोगों को जागरूक रहने की सलाह दी गई थी। लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। अब कोरोनावायरस के चलते यह सभी वेब सीरीज और फिल्में सामने आ रही हैं और सोशल मीडिया पर लोग इसके बारे में कई बातें कर रहे हैं। हाल ही में ट्विटर पर एक कोरियन वेब सीरीज ट्रेंड कर रही है। साल 2018 में आई वेब सीरीज My Secret Terrius में इस वायरस के बारे में बताया गया था। नेटफ्लिक्स पर आई इस वेब सीरीज के बारे में लोग चर्चा कर रहे हैं।

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि 2018 में इस सीरीज के 10वें एपिसोड में दिखाया गया था कि सीरीज का मेन लीड सभी को इंसान द्वारा बनाए गए जानलेवा वायरस के बारे में आगाह करता है। इसके बाद एक डॉक्टर बताता है कि कैसे किसी ने कोरोना वायरस को मोर्टैलिटी रेट 90 फीसदी तक बढ़ाने के लिए बनाया है। इसके बाद आप सीन में देखेंगे कि डॉक्टर इस बात की तरफ इशारा करते हैं कि कैसे कुछ लोग इस वायरस को एक बायोलॉजिकल हथियार की तरह इस्तेमाल करना चाहते हैं। बताते चलें कि इस वायरस के इन्क्यूबेशन पीरियड में 2 से 14 दिन लगते हैं। 

साथ ही यह भी बताया जाता है कि सिर्फ 5 मिनट के एक्सपोजर से ही वायरस आपके फेफड़ों पर अटैक करता है। खास बात ये भी कि डॉक्टर ये भी बताते हैं कि कैसे इस वायरस से लड़ने के लिए और इसे ठीक करने के लिए अभी कोई वैक्सीन नहीं बनी है। सोशल मीडिया पर लोगों को विश्वास हो गया है कि नेटफ्लिक्स सीरीज My Secret Terrius में जानलेवा कोरोना वायरस के बारे में 2018 में ही भविष्यवाणी कर ली गई थी। पढ़ें ट्वीट्स...

— Shadrack Amonoo Crabe (HumbleGangsta👁‍🗨) (@Gedio10) March 26, 2020

— A La' Vile De Satara (@AdvancedMaushi) March 26, 2020

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें