Hindi NewsEntertainmentNayanthara birthday debuted in Bollywood with Jawan one of highest paid actress of India

खूबसूरती ही नहीं फीस में भी साउथ की ये एक्ट्रेस बॉलीवुड हीरोइनों पर भारी, पहली हिंदी फिल्म ने कमाए 643 करोड़

साउथ की एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं जिनकी गिनती हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में से होती है। हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड में शाहरुख खान के साथ डेब्यू किया और पहली ही फिल्म से तहलका मचा दिया।

खूबसूरती ही नहीं फीस में भी साउथ की ये एक्ट्रेस बॉलीवुड हीरोइनों पर भारी, पहली हिंदी फिल्म ने कमाए 643 करोड़
Shrilata लाइव हिंदुस्तान, मुंबईFri, 17 Nov 2023 11:07 PM
हमें फॉलो करें

साउथ एक्टर्स की पहचान केवल साउथ ही नही बल्कि उत्तर भारत में भी उतनी ही है। खासकर 'बाहुबली' के बाद हिंदी भाषी क्षेत्रों में एक्टर्स की लोकप्रियता में तेजी से उछाल आया है। यही वजह है कि आज दोनों ही इंडस्ट्री में फर्क खत्म होता जा रहा है। हाल के दिनों में साउथ के कई एक्टर्स हिंदी में लगातार काम करते दिखे हैं। दर्शकों ने उन्हें काफी पसंद भी किया है। इस रिपोर्ट में एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं जिनकी एक्टिंग के साथ खूबसूरती के भी चर्चे हैं। यह एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान के साथ 'जवान' से डेब्यू करने वालीं नयनतारा हैं। 18 नवंबर को नयनतारा का जन्मदिन है तो बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

मॉडलिंग करती थीं नयनतारा
नयनतारा का असली नाम डाायना मरियम कुरियन है। वह मुख्यत: तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्म करती हैं। उनके पिता इंडियन एयर फोर्स में अधिकारी थे। इस वजह से नयनतारा की पढ़ाई देश के अलग-अलग राज्यों में हुई है। जब वह कॉलेज में पढ़ रही थीं तब से ही उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी थी। मॉडलिंग के एक प्रोजेक्ट के दौरान डायरेक्टर सथयन अंतिक्कड़ ने उन्हें देखा और मलयालम फिल्म Manassinakkare ऑफर की। 2003 में आई इस फिल्म से उन्होंने एक्टिंग में डेब्यू  किया।  

पहली ही फिल्म से मचाया धमाल
पहले नयनतारा केवल एक ही फिल्म करने वाली थी लेकिन जब यह हिट हो गई तो उन्हें एक्टिंग के दूसरे ऑफर मिलने लगे। उन्होंने साउथ के सभी बड़े स्टार्स के साथ काम किया। तमिल में उनकी पहली फिल्म 'अइय्या' थी।
2023 में आई 'जवान' से नयनतारा से हिंदी फिल्मों मे कदम रखा। वह फिल्म में शाहरुख के अपोजिट थीं। उनके किरदार को पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल। उन्होंने फिल्म में एनएसजी ऑफिसर नर्मदा राय का रोल किया। फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 643 करोड़ रुपये की कमाई की। 

हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक
नयनतारा की गिनती देश की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में होती है। रिपोर्ट के मुताबिक, मणिरत्नम की आने वाली फिल्म  KH234 के लिए उन्होंने 12 करोड़ चार्ज किए हैं। बॉलीवुड हीरोइनों से तुलना करें तो दीपिका पादुकोण और कटरीना कैफ ही उनसे ऊपर हैं। दीपिका एक फिल्म के 12-15 करोड़ चार्ज करती हैं। कटरीना कैफ की फीस भी इसके आस-पास ही है। करीना कपूर और आलिया भट्ट एक फिल्म के लिए 8 से 12 करोड़ के बीच चार्ज करती हैं। जबकि अन्य एक्ट्रेस की फीस इससे कम है।

संबंधित खबरें

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें