Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Nawazuddin Siddiqui Talked About ban on The Kerala Story We need to unite the world not to divide it

'हमें इस दुनिया को जोड़ना है, तोड़ना नहीं है...'; द केरल स्टोरी पर बोले नवाजुद्दीन सिद्दीकी

Nawazuddin Siddiqui on The Kerala Story: बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 'द केरल स्टोरी' पर लगाए गए बैन पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यदि कोई फिल्म किसी को ठेस पहुंचाती है तो वह गलत है।

'हमें इस दुनिया को जोड़ना है, तोड़ना नहीं है...'; द केरल स्टोरी पर बोले नवाजुद्दीन सिद्दीकी
Vartika Tolani लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 24 May 2023 06:59 PM
हमें फॉलो करें

'द केरला स्टोरी' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। छोटे बजट में बनी इस फिल्म ने 20 दिन में 200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर रिकॉर्ड बना लिया है। एक तरफ, जहां लोगों की भीड़ इस फिल्म का देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख कर रही है। वहीं दूसरी तरफ, कुछ राज्यों में इस फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इसी बीच, बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का रिएक्शन सामने आया है। अभिनेता ने मीडिया से बातचीत के दौरान फिल्म पर लगाए गए बैन पर प्रतिक्रिया दी है। 
 
क्या बोले नवाजुद्दीन सिद्दीकी?
दरअसल, इंटरव्यू के दौरान नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी से निर्देशक अनुराग कश्यप की पोस्ट पर कमेंट करने को कहा गया जिसमें उन्होंने लिखा था, "आप फिल्म से सहमत हो या नहीं, यह प्रोपेगेंडा हो या नहीं, आपत्तिजनक हो या नहीं, इस पर प्रतिबंध लगाना गलत है।" नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने News18 से कहा, "मैं उनसे सहमत हूं। लेकिन, अगर कोई फिल्म किसी को ठेस पहुंचाती है तो ये गलत है। हम दर्शकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए फिल्में नहीं बनाते हैं।"

फिल्म पर प्रतिबंध को बताया गलत
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे कहा, "हम लोगों के बीच सामाजिक सद्भाव और प्रेम को बढ़ावा देने के लिए फिल्में बनाते हैं। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम ऐसी फिल्मों बनाए जो लोगों को जोड़ने का काम करे, तोड़ने का नहीं। हां, इस दुनिया में किसी भी चीज पर प्रतिबंध नहीं लगाना चाहिए। लेकिन, यदि कोई फिल्म लोगों को या समाज को तोड़ने की बात कहती या फिर उन्हें अलग करने की ताकत रखती है, तो ये गलत है।"

राज्य के सिर्फ एक सिनेमाघर में रिलीज हुई फिल्म
बता दें, पश्चिम बंगाल में 'द केरला स्टोरी' पर लगे प्रतिबंध को सुप्रीम कोर्ट ने एक सप्ताह पहले ही हटा दिया था। हालांकि, अभी तक राज्य के सभी सिनेमाघरों में फिल्म को रिलीज नहीं किया गया है। कहा जा रहा है कि कुछ लोग फिल्म को रिलीज न करने का दबाव डाल रहे हैं। अच्छी बात ये है कि इन सारे विवाद के बावजूद राज्य के एक थिएटर में फिल्म को रिलीज कर दिया गया है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें