DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन'मिसेज वर्ल्ड' में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार नवदीप कौर, सुष्मिता सेन के लिए कही ये बात

'मिसेज वर्ल्ड' में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार नवदीप कौर, सुष्मिता सेन के लिए कही ये बात

हिन्दुस्तान,मुंबईAvinash Singh
Fri, 22 Oct 2021 10:23 PM
'मिसेज वर्ल्ड' में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार नवदीप कौर, सुष्मिता सेन के लिए कही ये बात

नवदीप कौर को इस साल मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2020-2021 की विजेता का ताज पहनाया गया था। इसके बाद अब वो मिसेज वर्ल्ड 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो 15 जनवरी, 2022 को लास वेगास, नेवादा में आयोजित होने जा रहा है।

ओडिशा के स्टील हब में जन्मे और पली- बढ़ीं नवदीप ने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री हासिल की है और कंप्यूटर साइंस इंजीनियर हैं। उसकी शादी को सात साल हो चुके हैं और वह पांच साल की बेटी जसलीन की मां भी है। पेशेवर रूप से, वह पिछले 6 वर्षों से शिक्षा और प्रशिक्षण के क्षेत्र से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने कोटक महिंद्रा बैंक में एक सहायक प्रबंधक के रूप में अपना करियर शुरू किया, जिसके बाद उन्होंने एचआर और मार्केटिंग में स्नातक और स्नातकोत्तर के लिए एक प्रबंधन संस्थान में सहायक प्रोफेसर के रूप में काम करना शुरू किया। वर्तमान में, वह एक व्यक्तित्व विकास प्रशिक्षक है।

इस खुशी के मौके पर बोलते हुए, नवदीप कौर ने कहा, 'बचपन से ही मैं हमेशा सुष्मिता सेन के गौरव और हमारे देश को वैश्विक मानचित्र पर लाने के लिए दीवानी थी। मैंने हमेशा महिलाओं को प्रेरित करने और अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने देश को ख्याति दिलाने के योग्य कुछ करने का सपना देखा था। अभी ऐसा लगता है कि मैं एक सपना जी रही हूं और यह सुनिश्चित करने के लिए हर पहलू पर काम करने की कोशिश कर रही हूं कि मैं मिसेज वर्ल्ड प्लेटफॉर्म पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने में सक्षम हूं।'

नवदीप अंतरराष्ट्रीय संगठन लेडीज सर्कल इंडिया, राउरकेला सिटी लेडीज सर्कल 172 से जुड़ी हुई हैं, जहां समान विचारधारा वाली महिलाएं शिक्षा प्राप्त करने में वंचित बच्चों की सहायता करती हैं। वह अपना काम करके दुनिया को रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाने की इच्छा रखती है। वह मिसेज वर्ल्ड 2021 में दिल जीतने और भारत को गौरवान्वित करने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत कर रही है।

बता दें कि मिसेज वर्ल्ड, 1984 में बनाई गई विवाहित महिलाओं के लिए दुनिया की पहली सौंदर्य प्रतियोगिता है और इसमें 80 देशों से कंटेस्टेंट शामिल होते हैं। पेजेंट व्यापक रूप से महिलाओं के पास क्षमता और परिवर्तन और आत्म-विकास की यात्रा की पहचान करने पर केंद्रित है। प्रतियोगिता जीवन के सभी क्षेत्रों की महिलाओं को उनकी सुंदरता, मूल्य और जातीयता को अपनाने और अपने राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने में मदद करती है। उनका मिशन लाखों महिलाओं को सुंदरता और सोचने और बनाने की शक्ति के वास्तविक सार का जश्न मनाने के लिए प्रेरित और प्रेरित करने पर ध्यान केंद्रित करना है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें