DA Image
1 जनवरी, 2021|9:30|IST

अगली स्टोरी

सिर्फ 750 रुपये में नाना पाटेकर ने की थी शादी, जानें- कैसी है लव लाइफ

विवादों के बीच नाना पाटेकर ने शुरू की फिल्म की शूटिंग, निर्माताओं ने सेट पर बनाए ये Rules

नाना पाटेकर, एक ऐसा कलाकर जिसने कॉमेडी से लेकर सीरियस दोनों तरह की फिल्मों में भरपूर काम किया। नाना का नाम याद आते ही फैन्स के दिमाग में उनके कई किरदार घूमने लगते हैं, चाहे वो तिरंगा फिल्म का शिवाजीराव वागले हो, वेलकम का उदय हो या फिर 26/11 हमले पर बनी फिल्म में जॉइन्ट कमिश्नर का रोल निभाने वाले नाना हो। आज वो अपना 70 वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड के इस जाने माने सितारे का जन्म 1 जनवरी, 1951 को हुआ था। एक ओर सारी दुनिया नए साल का जश्न मनाती है लेकिन नाना और उनके फैन्स के लिए यह डबल सेलेब्रेशन का दिन होता है। 

सिर्फ हिंदी ही नहीं तमिल फिल्मों में भी किया है नाना ने काम

नाना पाटेकर बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर में से एक हैं। उन्हें काफी कम समय में ही काफी फेम हासिल हुआ। नाना पाटेकर ने न सिर्फ हिंदी फिल्मों में बल्कि इसके अलावा कई सारे मराठी, तमिल और कन्नड़ फिल्मो में भी काम किया है। उनके करियर की कुछ शानदार फिल्मों की बात करें, तो ‘आज की आवाज़’, ‘मोहरा’, ‘अवाम’, ‘परिंदा’, ‘अंधा युद्ध’, ‘प्रहार: द फाइनल अटैक’, ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘अंगार’, ‘तिरंगा’, ‘क्रांतिवीर’, ‘अग्नि साक्षी’, ‘शक्ति: द पावर’, ‘अब तक छप्पन’, ‘अपहरार’, ‘राजनीति’, ‘नटसम्राट’, ‘काला’ और 'वेलकम' जैसी फिल्में इस लिस्ट में शामिल हैं। नाना पाटेकर को कई सारे फिल्म आवॉर्ड्स से भी सम्मानित किया जा चुका है।

कैसी रही नाना की शुरूआती जिंदगी 

नाना एक मीडिल क्लास फैमिली से आने वाले साधारण से बच्चे थे। आम परिवार में रहने वाले नाना ने बड़ी कम उम्र में ही अपने परिवार की जिम्मेदारियां संभाल ली थीं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि नाना के पिता टेक्सटाइल पेंटिंग में थे और एक छोटा-सा बिजनेस चलाते थे। नाना ने कहा, "वो मेरे प्ले देखकर बहुत खुश होते थे और मुझे सपोर्ट करते थे। इस दौरान उन्होंने बताया कि जब मैं 13 साल का था तो मेरे पिता के एक करीबी ने उनकी प्रॉपर्टी समेत सब कुछ छीन लिया था। तब मैंने भी काम में हाथ बंटाकर अपने पिता की मदद की।" 

थिएटर आर्टिस्ट नीलू से हुए शादी

नाना पाटेकर ने उनके साथ ही थिएटर करने वाली आर्टिस्ट नीलू से शादी कर ली थी। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, "मैंने यह सोचकर थिएटर जॉइन किया कि अभी शादी तो करनी नहीं है। थिएटर करके थोड़े पैसे कमा लेता हूं फिर किसी लड़की से शादी कर लूंगा। इसी बीच नीलू मिली वह बैंक में ऑफिसर भी थी। फिर दोनों ने निर्णय किया हम शादी कर रहे हैं।"

मात्र 750 रुपए में हुई थी नाना और नीलू की शादी

नाना आगे बताते हुए कहते हैं, "70 के दशक में 200 रुपए में राशन आ जाया करता था। हमने अपनी शादी पर मात्र 750 रुपए खर्च किए थे। आखिरी में हमारे पास कुछ 24 रुपए बचे थे, जिससे हमने एक सॉफ्ट ड्रिंक खरीदी और मेहमानों को एक छोटी-सी पार्टी भी दी। इसके बाद हम एक दिन के पुणे भी गए थे।"

पत्नी से अलग क्यों हो गए नाना?

नाना पाटेकर अब पत्नी नीलू से अलग रहते हैं। हालांकि उनका तलाक नहीं हुआ है। बीच में ऐसी खबरें आईं थीं कि नाना और मनीषा कोइराला का अफेयर है, तो इससे नाराज होकर नीलू उनका घर छोड़कर वापस चली गई थीं। हालांकि अब भी इन सारी बातों को सिरे से खारिज कर देते हैं। साथ ही यह भी कहते हैं कि वे अब भी उनसे मिलते रहते हैं। हालांकि यह उनका निजी फैसला है कि वह अलग रहना चाहती हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nana Patekar will celebrate his 70th birthday today with the celebration of New Year 2021