DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संगीतकार खय्याम के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, कहा- फिल्म जगत हमेशा उनका ऋणी रहेगा

हिंदी फिल्मों में संगीत के सशक्त हस्ताक्षर बन चुके जाने माने संगीतकार खय्याम का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को यहां के अस्पताल में निधन हो गया है। 'कभी कभी और 'उमराव जान जैसी फिल्मों को अपने सदाबहार संगीत से सजाने वाले खय्याम 92 वर्ष के थे। पीएम मोदी ने खय्याम के निधन पर शोक जताते हुए ट्विटर पर लिखा, 'सुप्रसिद्ध संगीतकार खय्याम साहब के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। उन्होंने अपनी यादगार धुनों से अनगिनत गीतों को अमर बना दिया। उनके अप्रतिम योगदान के लिए फिल्म और कला जगत हमेशा उनका ऋणी रहेगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं।'

बता दें कि मुंबई के उपनगर जुहू में सुजय अस्पताल के आईसीयू में फेफड़े में संक्रमण के चलते मशहूर संगीतकार को 10 दिन पहले भर्ती कराया गया था। उनके एक पारिवारिक मित्र ने पीटीआ को बताया, 'सांस लेने में तकलीफ और उम्र संबंधी बीमारियों के चलते कुछ दिन पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुजय अस्पताल में आज रात करीब साढ़े नौ बजे उन्होंने आखिरी सांस ली'।

दिग्गज संगीतकार खय्याम का हुआ निधन, लंबे समय से थे बीमार

बता दें कि खय्याम ने 'त्रिशूल, 'नूरी और 'शोला और शबनम जैसी कई सफल फिल्मों में संगीत दिया है। खय्याम के नाम से शोहरत पाने वाले मोहम्मद जहूर हाशमी को संगीत नाटक अकादमी और पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है।

खय्याम को मंगलवार को सुपुर्दे खाक किया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:music composer khayyam passes away pm modi mourns on his death