DA Image
1 जनवरी, 2021|11:57|IST

अगली स्टोरी

क्यों नहीं की ‘भीष्म पितामह’ उर्फ मुकेश खन्ना ने अब तक शादी? बताई वजह

एक्टर मुकेश खन्ना ने अब तक शादी नहीं की। एक वीडियो इंटरव्यू में उन्होंने खुद इसके पीछे की वजह बताई। मुकेश खन्ना कहते हैं, “शादी उनकी होती है, जिनकी किस्मत में इसका होना लिखा होता है। वैसे मेरे बोलने की आदत की वजह से मेरे साथ बहुत सारी कॉन्ट्रोवर्शियल बातें जुड़ी हैं। मैं अपने जीवन की एक ऐसी कॉन्ट्रोवर्सी को खत्म करना चाहता हूं जो बहुत सालों से चल रही है।”

मुकेश आगे कहते हैं कि मैंने शादी क्यों नहीं की? एक जमाने में यह हर जर्नलिस्ट का फेवरेट सवाल होता था। मैं आपको बता दूं कि शादी के मैं खिलाफ नहीं हूं। लोग कई बार कहते थे कि मुकेश खन्ना ने भीष्म पितामह का रोल किया, जिसे वह अपनी निजी जिंदगी में अपना रहे हैं, इसलिए उन्होंने शादी नहीं की। मैं बता दूं कि मैं इतना महान नहीं हूं और कोई आदमी भीष्म पितामह नहीं बन सकता। मैंने निजी जीवन में कोई भीष्म प्रतिज्ञा नहीं ली, लेकिन यह भी बता दूं कि शादी नाम के इंस्टिट्यूशन को मुझसे ज्यादा कोई नहीं मानता होगा। मैं शादी के खिलाफ नहीं हूं। शादी होनी किस्मत में लिखी होती है। अफेयर नहीं लिखे होते। 

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के नट्टू काका को मिली ‘जेठालाल’ के कहने पर शो में जगह, जल्द करेंगे शो में वापसी

रानू मंडल की हालत हुई खस्ता, कोरोना वायरस के चलते जिंदगी में फिर छाया अंधेरा

मुकेश कहते हैं, “शादी में दो आत्माएं मिलती हैं, शादी से ऊपर से लिखकर आती हैं। दो खानदान कमिटेड होते हैं, दो परिवार के जीन्स कमिटेड होते हैं। मैं यह मानता हूं कि सच्चाई तो किसी को पता नहीं। शादी दो आत्माओं की होती है जो 24 घंटे साथ रहती हैं। उन्हें साथ में रहना पड़ता है और साथ में रहने की उनकी जिंदगी बदल जाती है और दोनों के भाग्य टकराते भी हैं और एक-दूसरे की मदद भी करते हैं। मेरी शादी होनी होगी तो होगी, अब तो कोई लड़की पैदा होने वाली है नहीं मेरे लिए। शादी का मेरा प्राइवेट मैटर है। मेरी कोई पत्नी नहीं है। मेरी शादी की कॉन्ट्रोवर्सी को खत्म करते हैं।“

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mukesh Khanna: Talks About His Marriage: Tells The Reason Behind Of Not Getting Married: