DA Image
1 नवंबर, 2020|2:38|IST

अगली स्टोरी

अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी’ के टाइटल बदले जाने पर मुकेश खन्ना बोले- यह इतिहास में एक उदाहरण होगा

एक्टर मुकेश खन्ना ने फिल्म इंडस्ट्री के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ के टाइटल को बदलने पर आवाज उठाई थी। अब फिल्म का टाइटल बदलकर ‘लक्ष्मी’ कर दिया गया है। ऐसे में मुकेश खन्ना ने फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए पोस्ट लिखी है। मुकेश खन्ना का कहना है कि इतिहास में यह एक उदाहरण होगा। 

मुकेश खन्ना लिखते हैं, “यह मेरे लिए और देश के सभी जागरूक देशवासियों के लिए ख़ुशी की बात है कि इस फ़िल्म का टाइटल बदल कर सिर्फ़ लक्ष्मी कर दिया गया है। बम को डिफ़्यूज़ कर दिया है। पर इससे भी बढ़ कर ख़ुशी की बात यह है कि इतिहास में यह एक उदाहरण बन जाएगा। आगे कोई प्रोड्यूसर इस तरह से हमारे देवी-देवताओं का अपमान करने की धृष्टता करने की हिम्मत नहीं करेगा।”

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna) on

फिल्म के टाइटल को लेकर उठाई थी आवाज
मुकेश खन्ना ने पोस्ट में लिखा था, "लक्ष्मी के आगे बम जोड़ना शरारत से भरा लगता है। कमर्शियल इंटरेस्ट की सोच लगती है, क्या इसे अनुमति देनी चाहिए? जाहिर है, नहीं। क्या आप अल्लाह बम या बदमाश जीसस फ़िल्म का नाम रख सकते हैं? ज़ाहिर है नहीं। तो फिर लक्ष्मी बम कैसे?"

VIDEO: मुकेश खन्ना ने बयान पर दी सफाई, कहा- मैं नारियों के खिलाफ नहीं, बल्कि उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं

महिलाओं पर विवादित बयान देने के बाद मुकेश खन्ना हुए ट्रोल, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने लगाई जमकर फटकार

उन्होंने आगे लिखा, "यह धृष्टता फ़िल्मी लोग इसलिए करते हैं कि क्योंकि वे जानते हैं कि इसमें शोर मचेगा, लोग चिल्लाएंगे और फिर चुप हो जाएंगे। लेकिन, लगे हाथों फिल्म का प्रमोशन हो जाएगा। फिल्म तो रिलीज होनी ही है। लोग टूट पड़ेंगे फर्स्ट डे थिएटर पर देखने के लिए कि क्या है फिल्म में? क्या है फिल्म के टाइटल का मतलब? यह होता आया है और होता रहेगा। इसे रोकना पड़ेगा। और, यह जनता-जनार्दन या पब्लिक ही कर सकती है। एक बात तो साफ़ है। इन कमर्शियल लोगों में हिंदुओं का डर या खौफ रत्ती भर भी नहीं है। वे उन्हें सहिष्णु मानते हैं। सॉफ़्ट टारगेट समझते हैं। उन्हें पता है किसी और धर्म या समुदाय से यह पंगा लेने पर तलवारें निकल आएंगी। इसलिए उनको लेकर फिल्म के टाइटल नहीं बनते।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna) on

मुकेश खन्ना ने पोस्‍ट के अंत में लिखा, "कुछ लोग इसे लव जिहाद या इस्‍लामिक फंडिंग का नाम दे रहे हैं। हो सकता है, नहीं भी हो सकता। लेकिन, फिल्‍मों में 40 साल बीताकर इतना तो दावे के साथ कह सकता हूं कि हर प्रोड्यूसर अपनी फिल्‍म को हिट देखना चाहता है। इसलिए ऐसे पैंतरे लाता है। लक्ष्‍मी बम उन्‍हीं में से एक है, डिफ्यूज करो इसे।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mukesh Khanna: On Akshay Kumar: Film Laxmii: Title Change Says This Will Be An Example In History: