Hindi NewsEntertainment NewsMothers day 2020 meet tv popular and famous mother children pair

Mother's Day 2020: टीवी की पॉपुलर मां-बच्चों की जोड़ी, जिन्होंने जीता सबका दिल

भगवान हर जगह नहीं हो सकते इसलिए उन्होंने मां बनाई है। मां वो होती हैं जो हमेशा आपके साथ खड़ी रहेंगी। जो खुद भूखी रहकर आपको खाना खिलाएंगी। आपकी हर जिद्द, आपकी हर जरूरत को मां पूरा करती हैं। टीवी पर...

Mother's Day 2020: टीवी की पॉपुलर मां-बच्चों की जोड़ी, जिन्होंने जीता सबका दिल
Sushmeeta Semwal लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 8 May 2020 06:29 PM
हमें फॉलो करें

भगवान हर जगह नहीं हो सकते इसलिए उन्होंने मां बनाई है। मां वो होती हैं जो हमेशा आपके साथ खड़ी रहेंगी। जो खुद भूखी रहकर आपको खाना खिलाएंगी। आपकी हर जिद्द, आपकी हर जरूरत को मां पूरा करती हैं। टीवी पर आपने कई शोज में मां के ऐसे रूप देखे होंगे जो आपके दिल को छू देते होंगे। तो चलिए मदर्स डे के स्पेशल मौके पर बताते हैं आपको टीवी की सबसे पसंदीदा मां के बारे में।

 स्नेहा वाग (कहत हनुमान जय श्री राम)

कहत हनुमान जय श्री राम में  स्नेहा वाग माता अंजनी का किरदार निभाती हैं। अंजनी माता का करेक्टर खूबसूरती और स्ट्रांग हैं। भगवान हनुमान अपनी मां से काफी प्रभावित रहते हैं। इस शो में आप देखेंगे कि कैसे मां आपकी पहली गुरू होती हैं। 
अपने किरदार को लेकर स्नेहा कहती हैं, मां का किरदार निभाना काफी अलग होता है। इस करेक्टर में फुल इमोशन्स और प्यार होता है। इतना ही नहीं मैं लॉकडाउन के दौरान पता करती रहती हूं कि एकाग्र द्विवेदी (हनुमान का किरदार निभाने वाले चाइल्ड एक्टर) वह ठीक हैं क्योंकि बच्चों पर इसका काफी असर पड़ा है। शूट के समय भी मैं उसका हमेशा ध्यान रखती थी।

 

शिवांगी जोशी (ये रिश्ता क्या कहलाता है)

शो ये रिश्ता क्या कहलाता है में नायरा का किरदार निभाने वालीं शिवांगी जोशी भी अब मां बन गई हैं। जब शो लीप के बाद दिखाया गया था तब नायरा, कार्तिक से अलग होकर अकेले ही अपने बेटे कायरव का पूरा ध्यान रखती हैं। इतना ही नहीं, बेटे की बीमारी के दौरान वह हर मुमकिन कोशिश करती हैं उसे बचाने के लिए। शिवांगी शो में एक स्ट्रांग मां का किरदार में नजर आती हैं।

हिमानी (हप्पू की उल्टन पलटन)

कॉमेडी शो हप्पू की उल्टी पलटन में दरोगा हप्पू सिंह की अम्मा का किरदार निभाने वालीं हिमानी को दर्शक काफी पसंद करते हैं। वह शो में एक आम मां की तरह नजर आती हैं। वह हप्पू को लेकर प्रोटेक्टिव रहती हैं, उनका ध्यान रखती हैं और जब वह गलती करते हैं तो उन्हें मारती भी हैं। दोनों के बीच की केमिस्ट्री को लेकर हिमानी ने कहा, योगेश और मैंने कई प्ले किए हैं साथ में। वो बहुत ही शानदार एक्टर हैं और उनकी मां का किरदार निभाकर मुझे मजा आता है। कई बार मैं रियल लाइफ में भी उन्हें डांट देती हूं तो वह तब भी मेरी रिस्पेक्ट करते हैं। 

 

समता (गुड़िया हमारी सभी पर भारी)

टीवी शो गुड़िया हमारी सभी पर भारी में सरिता गुड़िया का किरदार निभाती हैं और समता उनकी मां का। शो में दोनों के बीच खट्टी-मिट्ठी बॉन्डिंग देखने को मिलती है। शो में आप देखते हैं कि कैसे गुड़िया की मां अपनी बेटी की शादी को लेकर परेशान होती हैं। वह चाहती हैं कि उनकी बेटी की किसी अच्छे आदमी से शादी हो। 

दिव्यांका त्रिपाठी (ये है मोहब्बतें)

ये है मोहब्बतें शो भले ही खत्म हो गया है, लेकिन इस शो से इशिता का किरदार निभाने वालीं दिव्यांका त्रिपाठी को काफी पॉपुलैरिटी मिली। दिव्यांका ने शो में मां का किरदार निभाया था। दिव्यांका ने मां का किरदार इतने बखूबी से निभाया था कि उन्हें इसके लिए कई अवॉर्ड्स से नवाजा गया था। दिव्यांका ने शो में एक डेयरिंग मां का किरदार निभाया था जो अपने बच्चों के लिए हर मुसीबत से लड़ती हैं। हालांकि ये शो कुछ समय पहले ही बंद हुआ है, लेकिन इस शो को आज भी फैन्स बहुत पसंद करते हैं।
 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें