Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़miss world 2017 question which makes manushi chhillar winner of miss world

Miss World 2017: इस सवाल का जवाब देकर विश्व सुंदरी बनीं मानुषी छिल्लर

भारत की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का प्रतिष्ठित ताज अपने नाम कर लिया है। उनसे पहले ये खिताब 17 साल पहले 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने जीता था। छिल्लर ने सान्या शहर एरीना में आयोजित समारोह...

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Sun, 19 Nov 2017 09:06 AM
हमें फॉलो करें

भारत की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का प्रतिष्ठित ताज अपने नाम कर लिया है। उनसे पहले ये खिताब 17 साल पहले 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने जीता था। छिल्लर ने सान्या शहर एरीना में आयोजित समारोह में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 108 सुंदरियां को पछाड़ कर यह खिताब अपने नाम किया है। 

मानुषी छिल्लर से ग्रैंड फिनाले में एक अहम सवाल पूछा गया, जिसका जवाब देकर वह विनर बनीं। प्रतियोगिता में मानुषी से पूछा गया था कि किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा तनख्वाह मिलनी चाहिए और क्यों?

इस सवाल पर मानुषी ने जवाब दिया कि एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए। वहीं, सैलरी की बात है तो मतलब रुपयों से नहीं होना चाहिए बल्कि सम्मान और प्यार से है।

21 साल की मेडिकल छात्रा मानुषी ने मिस इंडिया प्रतियोगिता के लिए करियर का एक साल लगा दिया। 

दुनिया के 108 देशों के सुंदरियों को पछाड़कर मानुषी ने यह खिताब जीता। आत्मविश्वास और सहजता के जरिये मानुषी टॉप 40 से सीधे टॉप 15 में जगह बनाने में कामयाब रहीं। इसके बाद टॉप 10 और टॉप 5 में उनकी जगह पक्की रही। अंतिम पांच में इंग्लैंड, फ्रांस, केन्या और मैक्सिको की प्रतिभागी थीं। अंतिम तीन में चयन के बाद उनका मिस वर्ल्ड बनना करीब-करीब तय हो गया था।  वहां इंडिया-इंडिया का शोर होने लगा था। खिताब जीतने का ऐलान होते ही मानुषी अपने आंसुओं को छिपा नहीं सकीं। अंतिम तीन की बाकी दो सुंदरियों ने उन्हें संभाला और वे एक-दूसरे के गले मिलीं। इंग्लैंड की मिस स्टीफनी हिल और मैक्सिको की मिस एंड्रिया मेजा दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं। तालियों की गड़गड़ाहट और इंडिया-इंडिया की गूंज के बीच 2016 की मिस वर्ल्ड विजेता प्यूर्टो रिको की स्टीफनी डेल वाल्ले ने उन्हें ताज पहनाया। मानुषी को प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका, वियतनाम, इंडोनेशिया और फिलीपींस की सुंदरियों के साथ ब्यूटी विद द परपज अवार्ड भी नवाजा गया। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें