Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़mirzapur web series star divyendu sharma says i have left so much money and movies

मिर्जापुर के 'मुन्ना भैया' बोले, मैंने बहुत सारा पैसा और ऑफर छोड़े हैं, यह आसान नहीं होता

मिर्जापुर वेब सीरीज में 'मुन्ना भैया' के कैरेक्टर से लोकप्रिय हुए एक्टर दिव्येंदु शर्मा का कहना है कि उन्होंने बहुत सारे पैसे और डायरेक्टरों के ऑफर्स को इनकार किया है। वेब सीरीज में आने को...

divyendu sharma
Surya Prakash हिन्दुस्तान , नई दिल्लीWed, 6 Jan 2021 07:30 PM
हमें फॉलो करें

मिर्जापुर वेब सीरीज में 'मुन्ना भैया' के कैरेक्टर से लोकप्रिय हुए एक्टर दिव्येंदु शर्मा का कहना है कि उन्होंने बहुत सारे पैसे और डायरेक्टरों के ऑफर्स को इनकार किया है। वेब सीरीज में आने को लेकर दिव्येंदु शर्मा का कहना है कि फिल्मों में रहना एक कूल अनुभव है, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर मैं इससे ज्यादा खुश नहीं था। मैंने बहुत सारे ऑफर्स को इनकार किया था। मैंने बड़े पैमाने पर पैसे को ठुकराया और डायरेक्टरों के ऑफर्स को इनकार किया है। यह काम मेरे लिए आसान नहीं था। मैं कुछ अलग करना चाहता था, जिसके जरिए दर्शकों को मैं अपने अंदर का कलाकार पूरी तरह से दिखा सकूं। 

मिर्जापुर वेब सीरीज में मुन्ना भैया के रोल को लेकर दिव्येंदु ने कहा, 'ऐसा शायद होना ही था। मेरे पास मुन्ना भैया का रोल आना ही था। मैं इसके लिए भगवान को हर दिन शुक्रिया अदा करता हूं।' मिर्जापुर 2 के जरिए दिव्येंदु शर्मा को तेजी से लोकप्रियता मिली है। हालांकि इससे पहले अक्षय कुमार की मूवी 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' और बत्ती गुल मीटर चालू में भी नजर आ  चुके हैं। इन फिल्मों में दिव्येंदु ने हीरो के भाई का रोल प्ले किया था, लेकिन उन्हें बहुत ज्यादा चर्चा शायद इसलिए नहीं मिल सकी थी क्योंकि वह लीड हीरो की छाया में दबे नजर आए थे। ऐसे में इस वेब सीरीज के जरिए उन्हें अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरने का मौका मिला। 

वेब सीरीज में प्रयोग को लेकर उन्होंने कहा कि उनके पास लगातार एक से ही रोल आ रहे थे, ऐसे में वह कोई प्रयोग करना चाहते थे। उन्होंने कहा, 'मेरे लिए आगे बढ़ने के दो रास्ते थे। इसमें से एक यह भी था कि मैं कमाऊं और लगातार अपनी स्थिति को मजबूत करता जाऊं। मैंने इस दिशा में आगे बढ़ने के बारे में सोचा भी था। लेकिन मैं इसके लिए तैयार नहीं था।' कोरोना काल में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर फिल्मों और वेब सीरीज के रिलीज के बढ़ने को लेकर वह कहते हैं कि यह ठीक है कि इससे ग्रोथ हुई है, लेकिन बीते कई सालों से लोगों के टेस्ट में बदलाव देखने को मिल रहा था। 

दिव्येंदु शर्मा ने कहा कि लॉकडाउन के पहले भी हमने यह देखा था कि कई फिल्में सफल नहीं हो पाईं। यह निश्चित तौर पर सही है कि लोग कुछ और चाहने लगे हैं। इसका क्रेडिट ओटीटी को जाता है। लोगों ने बीते कुछ सालों से अलग तरह के वेब शो और फिल्मों को देखना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा कि आज के दौर में बाहरी लोगों के लिए शो बिजनेस में आना आसान हो गया है। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें