DA Image
हिंदी न्यूज़ › मनोरंजन › मिलिंद सोमन की वाइफ अंकिता कोंवर बोलीं- मेडल जीतकर ही नॉर्थ-ईस्ट के लोग बन सकते हैं भारतीय, वरना चिंकी-चाइनीज कहलाएंगे
मनोरंजन

मिलिंद सोमन की वाइफ अंकिता कोंवर बोलीं- मेडल जीतकर ही नॉर्थ-ईस्ट के लोग बन सकते हैं भारतीय, वरना चिंकी-चाइनीज कहलाएंगे

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Radha Sharma
Wed, 28 Jul 2021 08:37 AM
मिलिंद सोमन की वाइफ अंकिता कोंवर बोलीं- मेडल जीतकर ही नॉर्थ-ईस्ट के लोग बन सकते हैं भारतीय, वरना चिंकी-चाइनीज कहलाएंगे

एक्टर मिलिंद सोमन की वाइफ अंकिता कोंवर की एक सोशल पोस्ट काफी चर्चा में है। इस पोस्ट के जरिए अंकिता ने नॉर्थ-ईस्ट के लोगों के साथ हो रहे भेदभाव का मुद्दा उठाया है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने पोस्ट में कहा कि भारत नस्लवाद से 'पीड़ित' है और लोगों को 'पाखंडी' भी कहा है।

अंकिता ने मीराबाई चानू के जरिए ट्रोल करने वालों पर किया  तंज

दरअसल, अंकिता ने ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) के जीत के बाद लोगों की प्रतिक्रिया आने के बाद अपना पोस्ट साझा किया है। मीराबाई चानू नॉर्थ-ईस्ट इंफाल की रहने वाली हैं और अंकिता कोंवर भी नॉर्थ-ईस्ट की रहने वाली हैं। अक्सर लोग नार्थ ईस्ट के लोगों को भारतीय न कहकर अलग-अलग नाम से उन्हे संबोधिक करते है, जो अंकिता को बुरा लगता है। लेकिन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू के रजत पदक जीतते ही लोग उन्हें 'देश की बेटी' कह बुलाने लगे हैं। ऐसे में लोगों की सोच में अचानक बदलाव को देखकर अंकिता ने ट्रोल करने वालों पर तंज किया है। 

मेडल जीतने के बाद ही भारतीय बन सकते हैं

अंकिता ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखती हैं, 'अगर आप नॉर्थ ईस्ट इंड‍िया से हैं तो आप तभी भारतीय हो सकते हैं जब आप देश के लिए मेडल जीतें। वरना आपको चिंकी, चाइनीज, नेपाली या अब एक नया एडिशन कोरोना के नाम से जाना जाता है। भारत में सिर्फ जातिवाद ही नहीं, नस्लवाद भी है। अपने अनुभव से कह रही हूं #Hypocrites'। 

अंकिता का पोस्ट वायरल हो चुका है। सोशल मीडिया यूजर्स उनकी पोस्ट पर ताबतोड़ कॉमेंट करते हुए उनकी बातों का सपोर्ट कर रहे हैं। 

संबंधित खबरें