DA Image
6 जुलाई, 2020|5:24|IST

अगली स्टोरी

MeToo: 21 की उम्र में सेक्शुअल हैरेसमेंट का शिकार हुआ था RACE-3 का ये एक्टर, खुद किया खुलासा

Saqib Saleem Sexual harassment,

#MeToo मूवमेंट ने अपनी रफ्तार ही पकड़ ली और अब हिरोइंस के साथ-साथ कई एक्टर्स भी खुलकर अपने साथ हुए उत्पीड़न की कहानी लोगों से शेयर कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही सैफ अली खान ने इस बात का जिक्र किया था कि 25 साल पहले उनको भी हैरेस किया गया था। लेकिन वो हैरेसमेंट फिजिकल नहीं था। दूसरी तरफ 'रेस-3' के एक एक्टर अपने साथ हुए उत्पीड़न की कहानी ट्विटर पर शेयर कर दी है। हम बात कर रहे हैं एक्टर साकिब सलीम की, जिन्हें यंग ऐज में ही इस दर्द का सामना करना पड़ा था।

21 साल की उम्र में हुआ था हैरेसमेंट...  
साकिब ने बिना किसी शख्स का नाम लेते हुए एक इंटरव्यू में अपनी मीटू स्टोरी शेयर की है। उन्होंने कहा- 'जब मैं 21 साल का था तब एक आदमी ने मेरे साथ सेक्शुअल हैरसमेंट की कोशिश की थी। उसने अपने हाथ मेरे कपड़ों में डालने की कोशिश की थी। वो घटना आज भी मुझे दहला देती है।' साकिब आगे कहते हैं इंडस्ट्री में उस व्यक्ति के कई गे फ्रेंड्स हैं और वे काफी अच्छे लोग हैं। लेकिन जब मेरे साथ यह सब हुआ तो मैंने उस आदमी को झटके से हटा दिया और कहा कि अपने काम से काम रखे और मैं वहां से चला गया। जाहिर सी बात है कि मैं इस घटना से डर गया था।' साकिब की बातों से ये जाहिर है कि पुरुष भी बॉलीवुड में सेक्शुअल एब्यूज का शिकार हुए हैं।

 
बता दें कि बॉलीवुड में #MeToo मूवमेंट से इन दिनों भूचाल आया हुआ है। कई यौन शोषण के आरोपी सार्वजनिक तौर पर बेनकाब हो गए हैं तो
कईयों के मन में शायद इस बात का डर हो कि कहीं अगला नंबर उनका न आ जाए। तनुश्री दत्ता के द्वारा नाना पाटेकर का नाम सार्वजनिक
करने के बाद तो मानो #MeToo मूवमेंट ने अपनी रफ्तार ही पकड़ ली। लोग नाना पाटेकर पर लगे आरोपों पर बातें ही कर रहे थे कि इस बीच विकास बहल, कैलाश खेर, साजिद खान समेत कई नामी चेहरों पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाते हुए महिलाएं सामने निकलकर आ गई।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MeToo race-3-actor-saqib-saleem-was-sexually-harassed-at-21