Hindi NewsEntertainmentManoj Muntashir Sharma apologised for unintentionally hurting religious sentiments via Prabhas Kriti Sanon starrer Adipurush

आदिपुरुष पर माफी मांग दूसरा मौका चाहते हैं मनोज मुंतशिर, कहा- 'मैं धर्म को ठेस पहुंचाने..'

Manoj Muntashir on Adipurush: मनोज मुंतशिर ने माना है कि आदिपुरुष लिखने में उनसे गलती हुई है। इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उनके इरादे गलत नहीं थे और एक दूसरा मौका वो भी डिजर्व करते हैं।

आदिपुरुष पर माफी मांग दूसरा मौका चाहते हैं मनोज मुंतशिर, कहा- 'मैं धर्म को ठेस पहुंचाने..'
Avinash Singh Pal लाइव हिन्दुस्तान, मुंबईFri, 10 Nov 2023 05:58 AM
हमें फॉलो करें

मनोज मुंतशिर ने एक ओर जहां अपनी लेखनी से दर्शकों के दिलों को छुआ है तो दूसरी ओर फिल्म आदिपुरुष के बाद उन्हें काफी ट्रोल किया गया। सोशल मीडिया पर मनोज मुंतशिर को काफी भला-बुरा कहा गया। ऐसे में अब मनोज मुंतशिर ने माना है कि आदिपुरुष लिखने के दौरान उनसे भूल हुई। मनोज का कहना है कि वो मानते हैं कि उनसे दर्शकों की भावनाओं को ठेस पहुंची है लेकिन एक दूसरा मौका तो उन्हें भी मिलना चाहिए। 

आदिपुरुष को मनोज ने मानी गलती
हाल ही में मनोज मुंतशिर ने आज तक संग बातचीत की और इस बातचीत के दौरान उन्होंने माना कि आदिपुरुष लिखने में उनसे गलती हुई। मनोज कहते हैं, 'इस बात में कोई शक नहीं है। मैं इतना इनसिक्योर शख्स नहीं हूं कि अपनी राइटिंग स्किल्स को डिफेंड करता रहूं कि मैंने बहुत अच्छा लिखा। ये 100 प्रतिशत गलती थी, लेकिन उसके पीछे इरादे कभी भी गलत नहीं थे। मैं धर्म को ठेस पहुंचाने..सनातन को तकलीफ देने.. या फिर भगवान राम को कलुषित करने.. हनुमान जी के बारे में कुछ ऐसा कह देने का जो नहीं है.. मेरा ऐसा उद्देश्य बिलकुल भी नहीं था।' 

गलती से बहुत कुछ सीखा...
मनोज ने आगे कहा, 'मैं ऐसा करने का कभी सोच भी नहीं सकता... हां कहने का ये मतलब है, गलती हुई है.. काफी बड़ी गलती हुई है.. मैंने इस गलती से बहुत कुछ सीखा है और बहुत बढ़ियां लर्निंग प्रोसेस रहा। आगे से बहुत एहतियात बरतेंगे, मगर ऐसा नहीं है कि अपनी बात करना छोड़ देंगे।'बता दें कि फिल्म आदिपुरुष के डायलॉग्स पर काफी विवाद देखने को मिला था, वहीं रिलीज के बाद भी कुछ डायलॉग्स को बदला गया था।

सफाई देना भी रहा गलत फैसला...
याद दिला दें कि फिल्म रिलीज के बाद मनोज मुंतशिर और ओम राउत ने कई इंटरव्यूज में फिल्म के डायलॉग्स को डिफेंड किया था और नए टाइम का बताया था। हालांकि अब उन्होंने ये भी माना है कि ऐसे सफाई देना भी गलती थी। मनोज कहते हैं, 'मुझे अहसास है कि जब लोग नाराज थे, तब मुझे ऐसे सफाई नहीं देनी चाहिए थी। वो मेरी बड़ी गलती थी। मुझे उस वक्त नहीं बोलना चाहिए था। अगर लोग मेरी सफाई से भी गुस्सा थे, तो वो अपनी जगह सही हैं। क्योंकि वो वक्त सफाई देने का नहीं था... मुझे अब अपनी गलती का अहसास होता है।'

मुझे दूसरा मौका मिलना चाहिए...
आखिर में मनोज कहते हैं, 'दूसरा मौका उन लोगों को जरूर मिलना चाहिए जो पहले अपने आप को साबित कर चुके हैं। मुझे लगता है कि मैंने भी पहले अच्छा काम किया है। तो मैं भी एक दूसरा मौका डिजर्व करता हूं।' याद दिला दें कि मनोज ने ही बाहुबली के डायलॉग्स लिखे थे, जिन्हें काफी पसंद किया गया था। वहीं फिल्म केसरी के गाने तेरी मिट्टी के लिए भी उन्हें खूब वाहवाही मिली थी। 
 

संबंधित खबरें

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें