DA Image
29 अक्तूबर, 2020|7:33|IST

अगली स्टोरी

मनोज बाजपेयी ने किया उस समय को याद, जब नहीं थे खाना खाने तक के पैसे

बॉलीवुड के सबसे शानदार एक्टर मनोज बाजपेयी ने मेहनत और लगन के साथ काम कर दर्शकों के दिल में खास पहचान बनाई है। बिहार के बेलवा गांव से ताल्लुक रखने वाले मनोज, पहले दिल्ली और फिर मुंबई तक पहुंचे। सिल्वर स्क्रीन पर अपनी जगह बनाई। आज, इनके नाम से कौन वाकिफ नहीं? एक से एक शानदार फिल्म कर इन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक वक्त मनोज बोजपेयी की जिंदगी में ऐसा आया था जब उनके पास खाना खाने तक के पैसे नहीं थे?

मनोज बाजपेयी ने एक्टिंग की दुनिया में जब कदम रखा ही था, तब उनके पास ज्यादा पैसे नहीं थे। आर्थिक तंगी से परेशान एक्टर कई बार भूखे पेट सोए। हाल ही में ईटाइम्स संग इंटरव्यू में मनोज बाजपेयी ने बॉलीवुड में अपने करियर को लेकर बात की। साथ ही फिल्म इंडस्ट्री में एक आउटसाइडर के तौर पर उन्होंने काफी संघर्ष किया, इसके बारे में चर्चा की। 

मनोज कहते हैं कि ‘बेंडिट क्वीन’ के बाद हम में से कई एक्टर मुंबई शिफ्ट हो गए थे। जिंदगी बहुत मुश्किल भरी निकली। दिल्ली में कम से कम हम थिएटर तो कर रहे थे। दिल्ली में पैसा नहीं मिलता था, लेकिन दोस्त मदद करने के लिए तैयार रहते थे। एक-दूसरे को खाना खिला दिया करते थे। मुंबई में हमारे पास काम ही नहीं था। खाना खाने के पैसे नहीं थे। हम जानते ही नहीं थे कि हमें खाना कब मिलेगा। शुरुआत के चार से पांच साल काफी मुश्किल भरे निकले। पहले तीन तो बहुत ज्यादा मुश्किल वाले थे, पर्सनली और प्रोफेशनली दोनों तरफ से। 

नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह का सामने आया वेडिंग कार्ड, फोटो हुई इंटरनेट पर वायरल

क्या शाहरुख खान की लाडली सुहाना खान दिखती हैं हूबहू दादी जैसी? फैन्स ने फोटो की शेयर

मनोज आगे कहते हैं कि उस दौरान पिताजी की तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। परिवार को भी आर्थिक मदद की जरूरत थी। घर के सबसे बड़े बेटे होने के नाते मुझे ही सारी जिम्मेदारियां संभालनी थीं। मेरे पास मुंबई में कोई जॉब नहीं थी। फिल्म पाना तो बहुत ही मुश्किल था। उस जमाने में कास्टिंग डायरेक्टर्स नहीं हुआ करते थे। काम ढूंढने के लिए हम लोग फिल्म के सेट पर जाते थे। कभी फिल्म के डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के ऑफिस जाते थे। मैं मुंबई में सर्वाइव करने के लिए काफी मेहनत कर रहा था। मैं कह सकता हूं कि वह समय मेरे लिए बहुत मुश्किल भरा था, जब मैं घर से दूर था। जिंदगी में यह एक्सपीरियंस मैं कभी भूल नहीं पाऊंगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Manoj Bajpayee: Remembers The Time When He Had No Money To Eat Food Even: