DA Image
हिंदी न्यूज़ › मनोरंजन › EXCLUSIVE: रीमा लांबा से नाम बदलने पर मल्लिका शेरावत ने कही खास बात, कास्टिंग काउच पर दिया बेबाक जवाब
मनोरंजन

EXCLUSIVE: रीमा लांबा से नाम बदलने पर मल्लिका शेरावत ने कही खास बात, कास्टिंग काउच पर दिया बेबाक जवाब

हिन्दुस्तान,अविनाश सिंह पालPublished By: Avinash Singh
Thu, 09 Sep 2021 10:49 PM
EXCLUSIVE: रीमा लांबा से नाम बदलने पर मल्लिका शेरावत ने कही खास बात, कास्टिंग काउच पर दिया बेबाक जवाब

बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत का नाम उन चुनिंदा सितारों में शुमार है, जिन्होंने अपने दम पर अपने लिए एक बड़ा मुकाम बनाया है। मल्लिका बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने जैकी चैन के साथ काम किया। मल्लिका करीब 2 साल बाद 'नकाब' के साथ वापसी कर रही हैं, ऐसे में उन्होंने हिन्दुस्तान के साथ की ढेर सारी बातचीत।

हरियाणा से मुंबई तक का सफर कैसा रहा? कैसी- कैसी मुश्किलों का सामना किया?
ये सफर बहुत ही अच्छा रहा, वाइल्ड राइड, एक्साइटिंग एडवेंचरस राइड है ये... कुछ बहुत अच्छे अनुभव और कुछ बुरे अनुभव, लेकिन इन सबके बाद आज मैं यहां हूं। 

आप पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिन्होंने जैकी चैन के साथ काम किया? द मिथ में काम करने के बाद क्या बदला?
जैकी चैन के साथ काम करने के बाद काफी कॉन्फिडेंस आया। जैकी की टीम इंडिया आई थी, उन्होंने कई एक्ट्रेसेस का ऑडिशन लिया था, जिसके बाद मैं सिलेक्ट हुई... और मैं तो नई- नई आई थी, तो मेरे लिए तो ये बहुत बड़ी बात थी। फिल्म के बाद वो मुझे इंटरनेशल लेवल पर कान्स फिल्म फेस्टिवल लेकर गए, टोरंटो फिल्म फेस्टिवल लेकर गए। तो इंटरनेशल एक्सपोजर मुझे जैकी से ही मिला। इसके अलावा भी हमेशा बतौर बड़े भाई मेरे साथ मौजूद रहे, मैं विदेश में जाती हूं तो उनका सपोर्ट मुझे बहुत है।

रीमा लांबा से आप मल्लिका शेरावत बनीं, क्या वजह रही नाम बदलने की और कभी ये ख्याल आता है कि काश नाम न बदला होता.. असली नाम को मिस करती हैं?
मुझे अपना नाम मल्लिका बहुत अच्छा लगता है, बाकी शेरावत मेरी मां का नाम है। तो मुझे कभी भी इस पर रिग्रेट नहीं होता है।

'नकाब' के बारे में कुछ बताएं, क्या है आपका किरदार, हां कहने की खास वजह क्या रही?
बहुत खास चीजें हैं नकाब में, ये एक थ्रिलर है, जिस में एक यंग एक्टर की मौत हो जाती है। इसके बाद आपको देखने को मिलेगा की जांच चलती है कि ये मर्डर है या सुसाइड है। इसके साथ ही मुझे लगता है कि ये बहुत ही जुड़ी हुई सीरीज है, जो बीते कुछ वक्त से हमारी सोसायटी में देखने को मिल रहा है। इस साल अभी एक मौत हुई, बीते साल भी एक मौत हुई थी। सीरीज में मैं एक दमदार प्रोड्यूसर का किरदार निभा रही हैं, जो रूथलेस है। लोग उसके बारे में काफी बुरा-भला कहते हैं, लेकिन उसको उससे मतलब नहीं है। तो इस मौत में सोशल मीडिया, मीडिया या बाकी लोग कैसे जुड़े हैं... इसके बाद कुछ लोग कैसे इससे अपना फायदा उठा रहे हैं।

क्या नकाब में कोई ऐसी चीज है जिसको लेकर कोई विवाद हो सकता है?
देखिए इस फिल्म में काफी रीयलिस्टिकली तरीके से चीजों को दिखाया गया है, किसी का नाम नहीं लिया गया है, तो मुझे नहीं लगता है कि विवाद में चीजें आ सकती हैं। किसी का हम ने नाम नहीं लिया है। दूसरी बात ये है कि जब आप मनोरंजन वर्ल्ड में होते हैं और किसी की मौत होती है तो इनके बारे में बातें होती हैं। वहीं ये बात फिल्म में दिखाया भी गया है। बाकी अगर किसी को विवाद करना ही होगा तो वो किसी भी चीज में विवाद निकाल लेंगे।

कास्टिंग काउच से जुड़ा कोई एक्सपीरियंस?
मेरी इतनी बिंदास और बोल्ड इमेज है कि किसी की मजाल है जो मेरे साथ मिसबिहेव करे। कास्टिंग काउच वालों की मजाल है इतनी.... वो तो मुझे देखते ही भाग जाएं। हरियाणा से आई हुई लड़की से कोई बोल सकता है क्या उल्टी सीधी बातें।

'नकाब' के बाद आपके और कौनसे प्रोजेक्ट्स हैं? 
मैं जल्दी ही रजत कपूर की फिल्म RK/RKAY में नजर आऊंगी। इस फिल्म में मैं 1950 के दशक की एक अभिनेत्री का किरदार निभाती दिखूंगी।

आप अपने आपको डिफाइन करने के लिए कौनसा शब्द चुनेंगी?
डेयरिंग

आपका ड्रीम कैरेक्टर कौनसा है?
मैं विद्या बालन की बहुत बड़ी फिल्म हूं, उनकी फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' मुझे बहुत ज्यादा पसंद आई थी। मुझे भी कुछ वैसा ही किरदार करने की इच्छा है।

संबंधित खबरें